रजा मुराद को भोपाल नगर निगम ने बनाया स्‍वच्‍छता ब्रांड एंबेसडर, 24 घंटे में ही मंत्री के निर्देश पर आदेश रद्द

मध्‍य प्रदेश के शहरी विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने नियुक्ति को रद्द कर दिया है. विपक्ष नियुक्ति रद्द करने के पीछे रजा मुराद का मुस्लिम होना कारण बता रहा है. 

रजा मुराद को भोपाल नगर निगम ने बनाया स्‍वच्‍छता ब्रांड एंबेसडर, 24 घंटे में ही मंत्री के निर्देश पर आदेश रद्द

रजा मुराद की नियुक्ति को 24 घंटे में ही रद्द कर दिया गया है.

भोपाल:

भोपाल नगर निगम (Bhopal Municipal Corporation) ने फिल्‍म अभिनेता रजा मुराद (Raza Murad) को भोपाल का स्‍वच्‍छता का ब्रांड एंबेसडर (Swachhta Brand Ambassador) नियुक्‍त किया था. हालांकि उनकी नियुक्ति को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहरी विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Urban Development and Housing Minister Bhupendra Singh) ने नियुक्ति को रद्द कर दिया है. इसके लिए मंत्री के अपने तर्क हैं, लेकिन विपक्ष नियुक्ति रद्द करने के पीछे रजा मुराद का मुस्लिम होना कारण बता रहा है. 

मंत्री भूपेंद्र सिंह के विशेष सहायक राजेंद्र सिंह सेंगर की ओर से भोपाल नगर निगम के आयुक्‍त को एक पत्र लिखा गया था, जिसके बाद यह कदम उठाया गया. पत्र में उन्‍होंने लिखा कि ब्रांड एंबेसडर ऐसे व्‍यक्ति को बनाया जाना चाहिए, जिसने स्‍वच्‍छता में अपना उल्‍लेखनीय योगदान दिया हो अथवा जो भोपाल की संस्‍कृति से भली-भांति परिचित हो. साथ ही पत्र में मंत्री के निर्देश पर नियुक्ति आदेश को तुरंत निरस्‍त करने और किसी प्रतिष्ठित व्‍यक्ति को ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए कहा गया है. 

2s43m9q

मंत्री भूपेंद्र सिंह के विशेष सहायक ने भोपाल नगर निगम के आयुक्‍त को पत्र लिखा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विपक्षी कांग्रेस नेता केके मिश्रा का आरोप है कि मुराद की नियुक्ति मंत्री ने मुस्लिम होने के कारण रद्द कर दी. उल्‍लेखनीय है कि मुराद ने कथित तौर पर 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान भोपाल में एक कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था. शहरी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हालांकि स्पष्ट किया कि मुराद की नियुक्ति रोक दी गई थी क्योंकि उन्हें किसी स्वच्छता अभियान का कोई अनुभव नहीं था.