बिहार के गैंग ने MP में बैंक से लूटा 5 करोड़ का सोना, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

लुटेरों द्वारा आठ करोड़ रुपये मूल्य का 16 किलोग्राम सोना लेकर फरार होने का दावा करने वाली कुछ खबरों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस बैंक के अधिकारियों ने उन्हें लूटे गए सोने के वजन के बारे में नहीं बताया है.

बिहार के गैंग ने MP में बैंक से लूटा 5 करोड़ का सोना, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस बाकी आरोपियों की गरिफ्तारी के लिए CCTV फुटेज खंगाल रही है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में गोल्ड लोन की पेशकश करने वाले एक बैंक से बिहार के एक गिरोह के 6 सदस्य कथित तौर पर करीब 5 करोड़ रुपये का सोना और 3.5 लाख कैश लूटकर फरार हो गए. कटनी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस के जैन ने ‘पीटीआई-भाषा' को फोन पर बताया कि यह घटना शनिवार को बरगवां में हुई. हथियारों से लैस 6 नकाबपोश लुटेरे मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और बैंक कर्मचारियों को पिस्तौल का खौफ दिखाकर वहां से कीमती सामान और नकदी लूट ले गए. उन्होंने कहा कि इस बैंक में सुरक्षा के उचित इंतजाम नहीं थे. पुलिस ने अब तक 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

लुटेरों द्वारा आठ करोड़ रुपये मूल्य का 16 किलोग्राम सोना लेकर फरार होने का दावा करने वाली कुछ खबरों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस बैंक के अधिकारियों ने उन्हें लूटे गए सोने के वजन के बारे में नहीं बताया है. जैन के अनुसार, 25 से 30 साल की उम्र के लुटेरे बिहार के रहने वाले हैं और गिरोह के सदस्यों का उस राज्य में आपराधिक रिकॉर्ड है. उन्होंने बताया कि आरोपी ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं हैं. जैन ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक बरगवां स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिस में शनिवार सुबह 5 बदमाश 10:25 बजे कट्टे लेकर घुसे. इस दौरान कर्मचारी ऑफिस में सफाई कर रहे थे. बंदूक देखकर सभी सहम गए. बदमाशों ने कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी दी. बदमाश 20 मिनट तक ऑफिस में रहे. डिब्बे और तिजोरी में रखे गहने निकाले और करीब 10:45 पर ज्वेलरी लेकर फरार हो गए. जाते समय कंपनी के कर्मचारी राहुल कोष्टी की बाइक लेकर गए.

पुलिस बाकी आरोपियों की गरिफ्तारी के लिए CCTV फुटेज खंगाल रही है. पूरे जिले में नाकेबंदी कर दी गई है. हाईवे सहित अन्य नगरीय क्षेत्रों में वाहनों की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:-

ग्रेटर नोएडा : पॉश सोसाइटी के विला का ताला तोड़ 40 लाख कैश और जेवरात चोरी, CCTV की DVR भी उखाड़ ले गए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या बिहार में सुरंग बनाकर पूरा रेल इंजन ले गए चोर? रेलवे ने बताया क्या है सच्चाई