विज्ञापन

'मुंबई में शिवसेना बड़ा भाई...', महाविकास अघाड़ी की बैठक के बाद बोले NCP के नेता, बदलापुर पर भी हुई चर्चा

महाराष्‍ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुंबई की सीटों पर चर्चा के लिए महाविकास अघाड़ी की बैठक हुई. बैठक के बाद एनसीपी के शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि मुंबई में शिवसेना बड़े भाई के रूप में होगी.

'मुंबई में शिवसेना बड़ा भाई...', महाविकास अघाड़ी की बैठक के बाद बोले NCP के नेता, बदलापुर पर भी हुई चर्चा
मुंबई:

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) के लिए फिलहाल तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि राजनीतिक दलों ने आगामी चुनाव के मद्देनजर अपनी सक्रियता को बढ़ा दिया है. महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) ने मुंबई की विधानसभा सीटों के बंटवारे के लिए शनिवार को चर्चा के लिए बैठक बुलाई. बैठक के बाद एनसीपी के शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि मुंबई में शिवसेना बड़े भाई के रूप में होगी. उन्‍होंने कहा कि इस बात में आपत्ति का कोई कारण नहीं है, जो सत्‍य है वह सत्‍य है. मेरे बड़े भाई या छोटे भाई कहने के बाद आप ज्यादा जगह या कम जगह क्यों देना चाहते हैं? 

सूत्रों के मुताबिक, तीनों पार्टियों के नेताओं ने मुंबई की सीट को लेकर अपनी-अपनी पार्टी का प्रस्ताव दिया है. इसके मुताबिक, शिवसेना ने मुंबई की 20 से 25 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा है तो एनसीपी शरद पवार ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर जोर दिया है. वहीं कांग्रेस मुंबई की 13 से 15 सीटें मांग रही है. मुंबई में कुल 36 विधानसभा सीटें हैं. ऐसे में यह देखना महत्‍वपूर्ण होगा कि अब कौन पीछे हटता है.

आव्हाड ने कहा कि महाविकास अघाड़ी की बैठक में बदलापुर की घटना के महाराष्‍ट्र या मुंबई में क्‍या परिणाम होंगे, इस पर चर्चा की गई. उन्‍होंने कहा कि इस घटना में स्कूलों के गेट पर अभिभावकों की भीड़ उमड़ रही है. बच्चे भी दहशत में हैं. बदलापुर कांड भयानक है, यह मानवता पर काला प्रकाश डालने वाला कांड है.

उन्‍होंने कहा कि आमतौर पर कई माता-पिता इन घटनाओं के बारे में बात नहीं करते हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं उन अभिभावकों को सलाम करता हूं, जो सामने आकर कहते हैं कि पुलिस दबाव डाल रहे हैं. 

आदमी गरीब हो सकता है, असहाय नहीं : आव्‍हाड 

बदलापुर में दो बच्चियों के यौन उत्‍पीड़न के बाद बने हालात को लेकर आव्‍हाड ने कहा कि बदलापुर शहर भर से अभिभावक बाहर आ गए हैं. अगले सप्ताह ऐसी स्थिति बनेगी कि पूरा बदलापुर बाहर निकलकर पुलिस से कहेगा कि हमारे खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हमें गिरफ्तार कर लिया जाए.उन्‍होंने कहा कि आप लोगों के धैर्य की परीक्षा नहीं लेते हैं. आदमी गरीब हो सकता है, लेकिन असहाय नहीं. 

राज ठाकरे कल फिर शिंदे के घर चाय पीने जाएंगे : आव्‍हाड 

साथ ही आव्हाड से जब अजित पवार के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि उनके बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है. हालांकि राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि वे हर समय बात करते हैं. उन्‍होंने कहा कि जातिवाद की राजनीति कौन करता है. सभी भारतीय जानते हैं कि उत्तर भारतीयों को कान के नीचे कौन पीटता है. उन पर अधिक ध्यान न दें. 

राज ठाकरे ने लाडकी बहिन योजना को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन पर निशाना साधा था. इसे लेकर आव्हाड ने कहा कि वे कल फिर एकनाथ शिंदे के साथ उनके घर चाय पीने जाएंगे. मुझे उनके बारे में कुछ नहीं कहना है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता जैसा हाल तुम्हारा भी करूंगा... ऑटो ड्राइवर की ऐसी धमकी, बेटियां कितनी सुरक्षित?
'मुंबई में शिवसेना बड़ा भाई...', महाविकास अघाड़ी की बैठक के बाद बोले NCP के नेता, बदलापुर पर भी हुई चर्चा
दही हांडी को लेकर मुंबई तैयार, क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए क्या है IMD का अनुमान
Next Article
दही हांडी को लेकर मुंबई तैयार, क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए क्या है IMD का अनुमान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com