विज्ञापन

मुंबई में लाल रंग के सूटकेस में मिली लाश का क्या है बेल्जियम कनेक्शन?

Mumbai Murder Case: पुलिस की जांच में पता चला है कि जगपालसिंह बोल और सुन नहीं सकता. सभी मेंबर्स एक व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े रहते थे. वह वीडियो कॉल के जरिए आपस में बातचीत करते थे.

मुंबई में लाल रंग के सूटकेस में मिली लाश का क्या है बेल्जियम कनेक्शन?
मुंबई हत्या मामले का बेल्जियम कनेक्शन. (प्रतीकात्मक फोटो)
दिल्ली:

मुंबई के दादर स्टेशन पिछले दिनों लाल रंग के सूटकेस में लाश मिली थी, जो कि अरशद अली शेख नाम के एक मूक-बधिर की थी. धीरे-धीरे इस हत्याकांड की गुल्थी सुलझती जा रही है और नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले में अब बेल्जियम कनेक्शन सामने आया है. मुंबई के सांताक्रुज के रहने वाले 30 साल के अरशद अली शेख की हत्या मामले (Mumbai Murder Case) में पुलिस ने बड़े खुलासे किए हैं. मुंबई की पायधुनी पुलिस ने शुक्रवार को माझगांव मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा कि बेल्जियम का रहने वाला जगपालप्रीत सिंह नाम का शख्स हत्या में शामिल आरोपियों को पीड़ित को मारते समय निर्देश दे रहा था.

वहीं जगपालप्रीत नाम के NRI के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LoC) और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी होने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बता दें कि मुंबई के दादर स्टेशन पर 5 अगस्त को लाल रंग के सूटकेस में 30 साल के शख्स का शव मिला था. मृतक की पहचान मूक बधिर शख्स अरशद शेख के तौर पर हुई थी. 

ये भी पढ़ें-मूक बधिर की हत्या की गुत्थी सुलझाने में सिपाही का मूक बधिर बेटा यूं बना मदगार

कौन है जगपालप्रीत सिंह?

जगपालप्रीत सिंह पंजाब के फगवाड़ा का रहने वाला है. फिलहाल वह बेल्जियम में रहता हैं. उस पर एक शख्स की हत्या का आरोप है. पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में जय चावड़ा, शिवजीत सिंह और पीड़ित की पत्नी रुकसाना अरशद अली शेख शामिल हैं. तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

बोल और सुन नहीं सकते हत्या में शामिल लोग

पुलिस की जांच में सामने आया है कि हत्या के आरोपी ने पीड़ित को निवस्त्र करके उसकी पिटाई. ऐसा करते समय घटना का वीडियो भी बना लिया.घटना को अंजाम देने के दौरान आरोपी वीडियो कॉल के जरिए बेल्जियम में रहने वाले जगपालप्रीत सिंह से संपर्क में रहते थे. पुलिस की जांच में पता चला है कि जगपालसिंह बोल और सुन नहीं सकता. सभी मेंबर्स एक व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े रहते थे. वह वीडियो कॉल के जरिए आपस में बातचीत करते थे. पुलिस जांच में पता चला है कि मरने वाले और मारने वाले सभी लोग बोल-सुन नहीं सकते. बेल्जियम का रहने वाला जगपालप्रीत हत्या के वक्त कातिलों को लाइव निर्देश दे रहा था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बेतहाशा खर्च क्यों? 1 पेड़ के रखरखाव के लिए मुंबई मेट्रो कर रही 2 लाख रुपए की राशि खर्च, RTI से हुआ खुलासा
मुंबई में लाल रंग के सूटकेस में मिली लाश का क्या है बेल्जियम कनेक्शन?
मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा में चूक, अवैध तरीके से ले जाए जा रहे केमिकल में लगी आग
Next Article
मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा में चूक, अवैध तरीके से ले जाए जा रहे केमिकल में लगी आग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com