फर्जी बम लेकर बैंक में घुसे शख्स ने मेडिकल बिल चुकाने के लिए मांगे 55 लाख रुपये

धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से एक नकली बम- जिसमें एक डिजिटल वॉच और पैरिस ऑफ प्लास्टर से भरे छह पाइप थे- बरामद किया गया है.

फर्जी बम लेकर बैंक में घुसे शख्स ने मेडिकल बिल चुकाने के लिए मांगे 55 लाख रुपये

धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वर्धा:

महाराष्ट्र के वर्धा जिले के एक बैंक की शाखा में उस समय हड़कंप मच गया जब नकाब पहने एक शख्स ने शाखा को बम से उड़ाने की बात कही है. पुलिस ने कहा कि एक नकाबपोश शख्स ने बैंक की शाखा में घुसने के बाद बैंककर्मी को एक कागज का टुकड़ा दिया जिसमें लिखा था कि अगर 15 मिनट में 55 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया गया तो वह अपने साथ लाए बम को फोड़ देगा. 

यह वाकया शुक्रवार दोपहर का बताया जा रहा है. एक अधिकारी ने बताया कि उस पत्र में दावा किया गया था कि "सुसाइड बॉम्बर एक लाइलाज बीमारी से पीड़ित है और उसे मेडिकल बिलों का भुगतान करने के लिए पैसों की जरूरत है." 

पुलिस के मुताबिक, उस शख्स ने बैंक कर्मचारियों से कहा कि अगर वो बम फोड़ देता है तो उसके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है. बैंक पुलिस स्टेशन के ठीक सामने है और धमकी के दौरान बैंक के कर्मचारी पुलिस को अलर्ट किया. 

एक अधिकारी ने कहा कि धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से एक नकली बम- जिसमें एक डिजिटल वॉच और पैरिस ऑफ प्लास्टर से भरे छह पाइप थे- बरामद किया गया है. इसके अलावा उसके पास से एक चाकू और एयर पिस्टल भी मिली है. 

सब-इंस्पेक्टर गणेश सायकर ने कहा, "व्यक्ति की पहचान योगेश कुबड़े के रूप में हुई है, जो एक साइबर कैफे चलाता है. वह कर्ज चुकाने के लिए इस स्टंट को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था. उसने नकली बम बनाने के लिए सामान का ऑर्डर ऑनलाइन किया था." इस मामले में केस दर्ज करके आगे की जांच की जा रही है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com