महाराष्ट्र : खुद को कंपनी निदेशक बता कर ठग ने बैंक के मैनेजर से ठगे 40 लाख रुपये

बजाज थाने के अधिकारी ने बताया कि चौधरी ने जब भुगतान की पुष्टि के लिए कंपनी के कार्यालय में फोन किया तो उन्हें पता चला कि कंपनी से किसी ने भी भुगतान के लिए उन्हें कॉल नहीं किया था.

महाराष्ट्र : खुद को कंपनी निदेशक बता कर ठग ने बैंक के मैनेजर से ठगे 40 लाख रुपये

आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

नागपुर :

नागपुर के रामदासपेठ में एक प्रमुख बैंक के शाखा प्रबंधक से एक व्यक्ति द्वारा 40 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी ने प्रबंधक से कहा कि वह एक कंपनी का पदाधिकारी है और उसका संबंधित बैंक की एक शाखा में चालू खाता है.

अधिकारी के मुताबिक, ''बैंक प्रबंधक विवेक कुमार विजय चौधरी को व्हाट्सएप पर एक कंपनी के कथित निदेशक का कॉल आया. उसने प्रबंधक से कहा कि बैंक की शाखा में उसका एक चालू खाता है. उसने प्रबंधक से कुछ समूहों को भुगतान करने के लिए कहा.''

अधिकारी ने बताया, ''आरोपी व्यक्ति ने संबंधित कंपनी के निदेशक की आवाज की नकल की और शाखा प्रबंधक से कहा कि वह भुगतान प्रक्रिया के लिए चेक आदि का विवरण देगा. इसके बाद चौधरी ने दो चरणों में चार खातों में 27.35 लाख और 12.50 लाख रुपये स्थानांतरित कर दिए.''

बजाज थाने के अधिकारी ने बताया कि चौधरी ने जब भुगतान की पुष्टि के लिए कंपनी के कार्यालय में फोन किया तो उन्हें पता चला कि कंपनी से किसी ने भी भुगतान के लिए उन्हें कॉल नहीं किया था. अधिकारी के अनुसार, आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

यह भी पढ़ें - 
-- 'सर्वे आने के बाद मोदी जी की नींद उड़ गई है', AAP पवक्ता आतिशी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

-- ...जब तमिलनाडु की महिलाओं ने राहुल गांधी के सामने रखा शादी का प्रस्ताव, कुछ ऐसा आया रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रूस-यूक्रेन युद्ध : यूक्रेन के कई इलाके से रुसी सेना पीछे हटने को मजबूर