'कुछ ही दिन में ठाकरे सरकार के आधे मंत्री अनिल देशमुख के साथ होंगे' : मनी लांड्रिंग केस में BJP का तंज

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 1000 करोड़ की संपत्ति सीज की है.

'कुछ ही दिन में ठाकरे सरकार के आधे मंत्री अनिल देशमुख के साथ होंगे' : मनी लांड्रिंग केस में BJP का तंज

किरीट सोमैया ने कहा, अभी तक हमारे पास 100 करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति की जानकारी है

मुंबई :

Maharashtra : मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की गिरफ्तारी के मामले में बीजेपी ने राज्‍य की उद्धव  ठाकरे और खासकर इसमें सहयोगी राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर निशाना साधा है. महाराष्ट्र में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh)  की गिरफ्तारी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 1000 करोड़ की संपत्ति सीज की है. इन संपत्तियों के लिंक कथित तौर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार से जुड़े हैं. राज्‍य के बीजेपी नेता किरीट सौमैया (Kirit Somaiya) ने तंज के भाव में कहा, 'मेरा मानना है कि अगले कुछ दिनों में ठाकरे सरकार के आधे मंत्री और नेता, अनिल देशमुख के साथ होंगे.'  उन्‍होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार और अजीत पवार पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. 

नवाब मलिक की चुनौती : देवेंद्र फडणवीस के पास सबूत है तो दिवाली तक रुकने का इंतजार क्यों

सोमैया ने कहा, 'अभी तक हमारे पास 100 करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी संपत्ति की जानकारी है और मुझे लगता है कि अब अनिल परब की जांच होगी. मेरा मानना है कि अगले कुछ दिनों में ठाकरे सरकार के आधे मंत्री और नेता, अनिल देशमुख के साथ होंगे. 'पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट सोमैया ने कहा, 'अनिल परब, हसन मुशरिफ, आनंद अदसुल, भावना गावनी के नाम अगले कुछ दिनों में सुनवाई दे सकते हैं.' अब  अजित पवार की बेनामी संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई शुरू हो गई है. आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने यह कार्रवाई शुरू की है. ' उन्‍होंने कहा, 'अजित पवार और शरद पवार बेनामी निवेश (Benami Investment) में शामिल हैं. अजित पवार ने भ्रष्‍टाचार का पैसा, परिवार के सभी सदस्‍यों का डायवर्ट किया है. ' 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 1000 करोड़ की संपत्ति सीज की है. इन संपत्तियों के लिंक कथित तौर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार से जुड़े बताए गए हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पांच संपत्तियों को सीज किया है, जिनकी कीमत एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है.देशमुख  को प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में 12 घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है.

महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार, ईडी ने की थी 12 घंटे तक पूछताछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com