टीचर ने शिष्य रहे CM उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे से की फरियाद, दोनों नेताओं ने ऐसे पहुंचाई मदद

दरअसल, ये शिक्षिका सुमन लक्ष्मीकांत रणदिवे हैं, जिन्होंने उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे और जयंत पाटिल को बचपन में स्कूल में पढ़ाया था. रिटायर होने के बाद पालघर जिले के एक वृद्धाश्रम में रहती हैं.

टीचर ने शिष्य रहे CM उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे से की फरियाद, दोनों नेताओं ने ऐसे पहुंचाई मदद

शिक्षिका की गुहार पर उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे ने तुरंत मदद पहुंचाई (फाइल फोटो)

मुंबई:

'ताउते' तूफान (Cyclone Tauktae) के चलते मुंबई में काफी नुकसान हुआ. तूफान तो चला गया, लेकिन कई लोगों को घाव दे गया है. ताउते की मार झेल रहीं अपनी पूर्व शिक्षिका की गुहार पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने तुरंत मदद पहुंचाई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने ना सिर्फ वृद्ध शिक्षिका से फोन पर बात कर हालचाल लिया बल्कि पार्टी कार्यकर्ताओं के जरिये मदद भी पहुंचाई. 

दरअसल, ये शिक्षिका सुमन लक्ष्मीकांत रणदिवे हैं, जिन्होंने उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे और जयंत पाटिल को बचपन में स्कूल में पढ़ाया था. रिटायर होने के बाद पालघर जिले के एक वृद्धाश्रम में रहती हैं. ताऊते तूफान की वजह से वृद्धाश्रम को काफी नुकसान पंहुचा. 90 साल की बुजुर्ग सुमन रणदिवे ने अपने शिष्य रहे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे से मदद की गुहार लगाई थी. आश्रम में 25 से अधिक बूजुर्ग महिलाएं रहती हैं. 

शिक्षिका ने याद दिलाया कि बेटा, मैंने तुम्हें दादर स्थित बालमोहन विद्यामंदिर में गणित और विज्ञान पढ़ाया है. मुझे मिलने का समय दो और इस आश्रम को बनवा दो, जिससे हमारे जैसी बुजुर्ग महिलाओं को राहत मिल सके. 

सुमन रणदिवे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील सहित दूसरे अन्य शिष्यों से भी मदद की गुहार लगाई थी. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और MNS प्रमुख राज ठाकरे ने इस बात की भनक लगते ही अपनी पूर्व शिक्षिका सुमन रणदिवे से फोन पर बात की और मदद का भरोसा दिया. अपने पार्टी प्रमुख के आदेश पर दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने तुरंत पहुंचकर खाद्य सामग्री समेत सभी राहत सामान देकर मदद की. इसके साथ ही सामाजिक संस्थाएं भी मदद करने के लिए आगे आई हैं. टूट चुके आश्रम को फिर से बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ताउते तूफान: समुद्र में डूबे P-305 के मुसाफिरों की त्रासदी