Cyclone Tauktae: टगबोट वरप्रदा के 17 मई को समंदर में डूबने से पहले का VIDEO आया सामने

इस बीच, तूफान की लहरों में डूबते टग वरप्रदा का वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक शख्स दिखाई दे रहा है जिसका नाम सूरज चौहान है.

मुंंबई:

चक्रवाती तूफान ताउते के कारण 17 मई को समंदर में डूबे टगबोट वरप्रदा का वीडियो सामने आया है. 17 मई को बार्ज P305 और टग बोट वरप्रदा डूब गए थे, इन दोनों पर कुल 274 लोग सवार थे जिनमें से 188 लोगों को ही बचाया जा सका था जबकि बाकियों के शव बरामद हुए हैं. 21 शव इतने खराब हो चुके हैं कि इनकी पहचान करना तक मुश्किल हो रहा है, इसलिए सभी का अब डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है. इस बीच, तूफान की लहरों में डूबते टग वरप्रदा का वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक शख्स दिखाई दे रहा है जिसका नाम सूरज चौहान है. 22 साल का सूरज डेक कैडेट है, उसकी तलाश और पहचान के लिए सूरज के पिता संतलाल चौहान मुंबई आए हैं. सोमवार को DNA टेस्‍ट के लिए पिता के खून का नमूना लिया गया.पिता का कहना है कि सूरज समंदर में आयल टैंकर पर था वरप्रदा पर कैसे पहुंचा, हमें नही पता.

Cyclone Yaas Live: चक्रवाती तूफान यास अगले 12 घंटे में हो सकता है खतरनाक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह पलविंदर सिंह अपने भाई प्रदीप सिंह सैनी के लिए वहीं 10 साल का दिव्यांशु अपने पिता संतोष कुमार यादव की पहचान की ख़ातिर DNA टेस्ट के लिए सैंपल देने पहुंचे. छोटे भाई की तस्वीर हाथ मे लिए पलविंदर कहते हैं, 'हमनें जिंदा इंसान दिया था, ये डेड बॉडी दिखा रहे हैं.' पलविंदर ने कहा, 'कोई कंपनी वाला फॉलो नही लेता. मैथ्यू कंपनी  कॉन्ट्रैक्ट  में हैं वो दिन में कोई कॉल नही करेगी. यही बोलेंगे आकर बॉडी आइडेंटिफाइ करो. ऐसे बात करते हैं. हमने जिंदा इंसान दिया था आपको औऱ आप हमें शव दिखा रहे हो.' नन्‍हे दिव्यांशु को उसके मामा उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले से मुंबई DNA टेस्ट के लिए लाए हैं. संतोष के रिश्‍तेदार अनिल यादव कहते हैं, ' संतोष अभी तक मिसिंग हैं. हम खोज रहे हैं. डीएनए के लिए उनके बेटे को लाये हैं.' जेजे मार्गपर सभी शव लाकर रखे गये हैं.अब पीड़ितों की मदद के लिए हेल्प डेस्क बना दी गई है