जब केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सुनाई जगजीत सिंह की ग़ज़ल, ''इश्क कीजे, फिर समझिए...''

मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल(Anupriya Patel) ने सुरीली आवाज में सुनाई गजल तो जन्मदिन पार्टी में झूम उठे अपना दल के कार्यकर्ता.

जब केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सुनाई जगजीत सिंह की ग़ज़ल, ''इश्क कीजे, फिर समझिए...''

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और अपना दल की मुखिया अनुप्रिया पटेल(Anupriya Patel) की बर्थ डे की पार्टी चल रही थी. अचानक अपना दल के कार्यकर्ताओं ने अपनी मधुर आवाज में गीत सुनाने की फरमाइश कर दी. केंद्रीय मंत्री इस अनुरोध को ठुकरा नहीं पाईं. इसके बाद उन्होंने जगजीत सिंह की गजल गाई-होश वालों को खबर क्या बेखुदी क्या चीज़ हैइश्क़ कीजे फिर समझिए ज़िंदगी क्या चीज़ है. अनुप्रिया पटेल का गाना गाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.उन्होंने बहुत सुरीली आवाज और बेहतरीन अंदाज में अपने जन्मदिन पर गजल सुनाई. गजल सुनकर पार्टी कार्यकर्ता पर भी झूम उठे. 

यह भी पढ़ें- अनुप्रिया पटेल ने पीएम मोदी को जताया आभार, कहा-आपके कदम से निचले तबके में खुशी का माहौल

अनुप्रिया पटेल बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल की अध्यक्ष हैं. पिता सोनेलाल पटेल की विरासत वह संभाल रहीं हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था. यूपी में अपना दल को दो सीटें मिलीं थीं. जिसमें एक सीट मिर्जापुर से वह खुद सांसद बनीं तो प्रतापगढ़ सीट पर भी उनकी पार्टी का परचम फहराया. बाद में उन्हें प्रधानंत्री मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में जगह दी. इस वक्त अनुप्रिया पटेल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्यमंत्री के तौर पर कार्यरत हैं. सांसद बनने से पहले 2012 में अनुप्रिया पटेल विधायक भी रह चुकीं हैं.

यही है वो गजल, जिसे अनुप्रिया ने गुनगुनाया
जो  गजल अनुप्रिया पटेल ने सुनाई, वह 1999 में मशहूर सिंगर जगजीत सिंह  की आवाज में रिलीज हो चुकी है. यह गजल आमिर खान की फिल्म सरफरोश में शामिल की गई थी.

होश वालों को खबर क्या बेखुदी क्या चीज़ है
इश्क़ कीजे फिर समझिए ज़िंदगी क्या चीज़ है
होश वालों को ...

उनसे नज़रें क्या मिलीं रोशन फ़िज़ाएं हो गईं
आज जाना प्यार की जादूगरी क्या चीज़ है
होश वालों को ...

खुलती ज़ुल्फ़ों ने सिखाई मौसमों को शायरी
झुकती आँखों ने बताया मैकशी क्या चीज़ है
होश वालों को ...

हम लबों से कह न पाए उनसे हाल-ए-दिल कभी
और वो समझे नहीं ये ख़ामोशी क्या चीज़ है
होश वालों को ...

वीडियो- बीजेपी और अपना दल का रिश्ता और मजबूत हुआ : अनुप्रिया पटेल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com