सुषमा स्वराज बोलीं, मैं राजनीति से रिटायर नहीं हो रही हूं, सिर्फ चुनाव नहीं लड़ूंगी

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) भले ही 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ें, लेकिन वह राजनीति में सक्रिय रहेंगी.

सुषमा स्वराज बोलीं, मैं राजनीति से रिटायर नहीं हो रही हूं, सिर्फ चुनाव नहीं लड़ूंगी

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) भले ही 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ें, लेकिन वह राजनीति में सक्रिय रहेंगी.

खास बातें

  • सुषमा स्वराज बोलीं- राजनीति से रिटायर नहीं हो रही हूं
  • सिर्फ स्वास्थ्य कारणों से 2019 का चुनाव नहीं लड़ूंगी
  • एक दिन पहले ही किया था चुनाव न लड़ने का ऐलान
नई दिल्ली :

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) भले ही 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ें, लेकिन वह राजनीति में सक्रिय रहेंगी. उन्होंने खुद यह कहा है. एक ट्वीट के जवाब में उन्होंने लिखा, ' मैं राजनीति से रिटायर नहीं हो रही हूं. सिर्फ स्वास्थ्य कारणों से 2019 का चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है'. आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ने एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश के इंदौर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा था कि वह 2019 का चुनाव नहीं लड़ेंगी. सुषमा स्वराज के इस फैसले पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा 'तमाम राजनीतिक मतभेदों के बावजूद मैं दुखी हूं कि सुषमा स्वराज राजनीति छोड़ रही हैं. विदेश मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष के नाते मुझे हमेशा उनका सहयोग मिलता रहा'. इस पर स्वराज ने शशि थरूर को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं आशा करती हूं कि हम दोनों अपने सम्मानित पदों पर काम करते रहें' 
 


मोदी सरकार की तेज-तर्रार मंत्रियों में शुमार 66 वर्षीय सुषमा स्वराज ने कहा कि मैंने मन बनाया है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में मैं नहीं लड़ूंगी. रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है. हालांकि, सुषमा स्वराज ने कहा कि फैसला पार्टी को लेना है, मगर उन्होंने अगला चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है. सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा से लोकसभा सांसद हैं और बीजेपी की प्रमुख चेहरों में से एक हैं. इससे पहले साल 2016 में बुखार और निमोनिया के लक्षण के साथ सीने में जकड़न की समस्या होने पर एम्स में भर्ती कराया गया था. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का गुर्दा प्रत्यारोपण किया गया था. साल 2016 में 10 दिसंबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 50 डॉक्टरों के एक दल द्वारा सुषमा स्वराज का किडनी प्रत्यारोपण किया गया था.  

सुषमा स्वराज के चुनाव नहीं लड़ने के एलान पर उनके पति बोले- थैंक्यू मैडम

VIDEO: सुषमा स्वराज 2019 में नहीं लड़ेंगी चुनाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com