पीएम मोदी और राहुल गांधी आज कर्नाटक में करेंगे चुनाव प्रचार, पांच रैलियां

मंगलुरू व बेंगलुरू में भाजपा की रैलियों को संबोधित करेंगे मोदी, मंड्या संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के कोलार, चित्रदुर्ग और केआर नगर में राहुल गांधी की चुनावी रैलियां

पीएम मोदी और राहुल गांधी आज कर्नाटक में करेंगे चुनाव प्रचार, पांच रैलियां

प्रतीकात्मक फोटो.

बेंगलुरु:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियों को संबोधित करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता एस शांताराम ने कहा, "मोदी कर्नाटक लौट आएंगे, और मंगलुरू व बेंगलुरू में भाजपा की रैलियों को संबोधित करेंगे."

राहुल गांधी इसी राज्य के मंड्या संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के कोलार, चित्रदुर्ग और केआर नगर में पार्टी की चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. मंड्या बेंगलुरू से लगभग 100 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में है. कांग्रेस पदाधिकारी प्रकाश राठौड़ ने कहा, "राहुल गांधी कोलार और चित्रदुर्ग में हमारे चार उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. वह मंड्या में गठबंधन घटक जनता दल (सेक्युलर) के उम्मीदवार निखिल कुमारस्वामी के लिए भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे."

राज्य में लोकसभा की 28 सीटें हैं. मध्य कर्नाटक की 14 सीटों के लिए मतदान 18 अप्रैल को होगा. बाकी 14 सीटें तटीय व उत्तरी क्षेत्र में हैं, जहां 23 अप्रैल को मतदान होना है. सभी सीटों के लिए मतगणना 23 मई को होगी.

भाजपा ने मोदी के लिए सात रैलियां तय की हैं. उनकी अंतिम दो रैलियां बेलगाम और चिक्कोडी में होंगी. भाजपा इस राज्य में 27 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और मंड्या में बहुभाषी दक्षिण भारतीय अभिनेत्री सुमालता अंबरीश का समर्थन कर रही है. सुमालता निर्दलीय प्रत्याशी हैं. उनका मुकाबला जद-एस के निखिल गौड़ा से है. कांग्रेस और जद-एस ने सभी 28 सीटों पर साझा उम्मीदवार खड़े किए हैं. सीट साझेदारी का अनुपात 21 : 7 है.

मोदी की दो रैलियां 18 अप्रैल को होने पर भाजपा के प्रतिद्वंद्वी दलों को आपत्ति है. उनका कहना है कि मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों की 14 सीटों के लिए मतदान उसी दिन है. मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए यह तारीख तय की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल गांधी 18 मार्च को बेंगलुरू में और 31 मार्च को कलबुर्गी में रैलियां कर चुके हैं. उन्होंने इससे भी पहले, 9 मार्च को हावेरी में पार्टी की जनसभा को संबोधित किया था.
(इनपुट आईएएनएस से)