लोकसभा चुनाव : बिहार के महागठबंधन की सीटों की घोषणा कल

बिहार में लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों में जिन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है उस पर स्थिति स्पष्ट

लोकसभा चुनाव : बिहार के महागठबंधन की सीटों की घोषणा कल

प्रतीकात्मक फोटो.

पटना:

बिहार में महागठबंधन के घटक दलों में आखिरकार कौन सी पार्टी कौन सी सीट पर लड़ेगी, इस पर विस्तृत घोषणा बृहस्पतिवार शाम को की जाएगी. हालांकि शुरुआती दो चरणों में जिन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है उस पर स्थिति स्पष्ट है.

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार जीतन राम मांझी के हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा को औरंगाबाद, गया और नालंदा की सीटें दी गई हैं. उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को उजियारपुर, काराकाट, बेतिया  मोतिहारी के अलावा जमुई की सीटें बंटवारे में मिली हैं. कांग्रेस को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया के अलावा सुपौल, समस्तीपुर, सासाराम, मुंगेर, वाल्मीकि नगर और पटना साहिब की सीट मिली है.

राजद बाकी की 20 सीटों पर लड़ेगी, जिसमें बक्सर ,पाटलिपुत्र,बेगूसराय, छपरा, सीवान, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी,झंझारपुर, दरभंगा, अररिया, नवादा, भागलपुर,जहांनाबाद, बांका, हाजीपुर, महाराजगंज, मधेपुरा और नवादा की सीट शामिल है. आरा की सीट पर पार्टी ने CPI को समर्थन करने की घोषणा पहले ही कर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी तक घोषित उम्मीदवारों में पुनिया से पप्पू सिंह, संगम से मोहम्मद जावेद और कटिहार से तारिक अनवर का नाम कांग्रेस पार्टी ने घोषित किया है.  राजद ने भागलपुर से बुलो मंडल और बांका से जयप्रकाश नारायण यादव के नाम की घोषणा कर दी है. इन लोगों ने अपना नामांकन भी भर दिया है. वहीं हिंदुस्तान आवाम मोर्चा से गया सीट से जहां जीतन राम मांझी उम्मीदवार हैं वहीं औरंगाबाद से पूर्व जनता दल यूनाइटेड के विधान पार्षद उपेन्द्र प्रसाद मैदान में हैं.