महागठबंधन में शामिल होने पर फैसला करने में कुछ वक्त लगेगा : CM पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने मंगलवार को यहां कहा कि विपक्षी दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) में शामिल होने के विषय पर फैसला उनकी पार्टी बाद में करेगी क्योंकि उसे अपने निर्णय को ठोस रूप देने के लिए कुछ वक्त चाहिए.

महागठबंधन में शामिल होने पर फैसला करने में कुछ वक्त लगेगा : CM पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक (फाइल फोटो).

खास बातें

  • 'महागठबंधन में शामिल होने के फैसले में और वक्त लगेगा'
  • CM पटनायक ने कहा, निर्णय को ठोस रूप देने के लिए कुछ वक्त चाहिए
  • बीजद ने लोकसभा चुनाव 2014 में 20 सीटें जीती थीं
नई दिल्ली:

ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने मंगलवार को यहां कहा कि विपक्षी दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) में शामिल होने के विषय पर फैसला उनकी पार्टी बाद में करेगी क्योंकि उसे अपने निर्णय को ठोस रूप देने के लिए कुछ वक्त चाहिए. धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने की मांग को लेकर यहां बीजद के धरना में भाग लेते हुए पटनायक ने आरोप लगाया कि भाजपा ने 2014 के अपने चुनाव घोषणा पत्र में इस बारे में वादा करने के बावजूद इस मांग की अनदेखी की. महागठबंधन में शामिल होने के बारे में उनकी पार्टी का रूख पूछे जाने पर नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने कहा, ‘‘हमें कुछ वक्त लगेगा और इस बारे में विचार करेंगे.''

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले के.चंद्रशेखर राव , कहा- 2019 में क्षेत्रीय दलों को एक होने की जरूरत

गौरतलब है कि भाजपा ने ओडिशा में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश तेज कर दी है जहां 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने 21 लोकसभा सीटों में मात्र एक पर जीत हासिल की थी. बीजद ने 20 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी. भगवा पार्टी राज्य में 2017 में हुए पंचायत चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद बीजद को वहां सत्ता से बेदखल करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है. 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को मिली जान से मारने की धमकी, 50 करोड़ रुपये की फिरौती भी मांगी

दिलचस्प है कि पिछले साल अगस्त में राज्यसभा के उप सभापति के लिए हुए चुनाव में बीजद के नौ सांसदों ने राजग उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के समर्थन में वोट डाला था.

VIDEO: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले के.चंद्रशेखर राव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com