विज्ञापन
This Article is From Nov 16, 2022

विदेश घूमने का है प्लान तो चले जाइए इन देशों में, भारतीयों को मिल जाता है यहां का आसानी से Visa

Travel tips : भारतीय दुनिया भर के 60 देशों की यात्रा कर सकते हैं वीजा-ऑन-अराइवल लेकर. हमने उनमें से सबसे अच्छे और थोड़े अलग देशों को चुना है, जहां आप निश्चित रूप से जा सकते हैं.

विदेश घूमने का है प्लान तो चले जाइए इन देशों में, भारतीयों को मिल जाता है यहां का आसानी से Visa
Myanmar घूमने का प्लान निश्चित ही बनाएं क्योंकि यह बजट फ्रेंडली है.

Abroad trips : अगर आपका मन विदेश घूमने का हो रहा है लेकिन विजा मिल पाएगा या नहीं ये सोचकर प्लान कैंसिल कर रहे हैं तो अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि भारतीय दुनिया भर के 60 देशों की यात्रा (travel for abroad) कर सकते हैं वीजा-ऑन-अराइवल (visa on arrival) लेकर. हमने उनमें से सबसे अच्छे, थोड़े अलग देशों को चुना है, जहां आप निश्चित रूप से जा सकते हैं. तो अब अपना बैग पैक कर लीजिए और निकल पड़िए विदेश यात्रा पर.

भारतीयों को वीजा-ऑन-अराइवल देने वाले देश?

बारबाडोस | Barbados

बारबाडोस सबसे आश्चर्यजनक कैरिबियाई देशों में से एक है. अगर आपका किसी आईसलैंड पर छुट्टियां बिताने का मन है तो यहां पर जरूर जाएं. इसके समुद्र तटों की सफेद रेत, बीच और समुद्र के फिरोजी रंग के पानी निश्चित ही आपको जीवन भर की खूबसूरत यादें देने वाले हैं.

भूटान | Bhutan

सबसे खूबसूरत पड़ोसी देशों में से एक भूटान भी आसानी से भारतीयों को वीजा दे देता है. यहां पर आप मजेस्टिक हिमालय, प्राचीन मठ और गर्म जोशी से भऱे लोग आपकी छुट्टियों को मजेदार बना देंगे. 

जॉर्डन | Jordan

गिने-चुने देश ही ऐसे हैं जो इतिहास के प्रेमियों को जॉर्डन जैसा मुकाम दिला सकते हैं. इस देश की  प्राचीनता आकर्षक है. इसके अलावा, यहां का खाना इतना स्वादिष्ट है जो आपको जीवन भऱ की याद देने वाला होगा.

लाओस | Laos

हालांकि दक्षिण पूर्व एशिया में पर्यटन के लिहाज से इसे कम आंका जाता है जबकि ये बहुत ही खूबसूरत है. यह भी भारतीय पासपोर्ट धारकों को वीजा ऑन अराइवल प्रदान करता है. तो आप यहां पर भी घूमने का प्लान बना सकते हैं.

म्यांमार | Myanmar

यह देश भी भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल देता है. यहां पर पैगोडा, प्राचीन मंदिर, झीलें और स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठा सकेंगे. म्यांमार घूमने का प्लान निश्चित ही बनाएं क्योंकि यह बजट फ्रेंडली है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Weekend trip के लिए तमिलनाडु का Yelagiri शहर है बेस्ट, यहां की खूबसूरती देख हो जाएंगे मंत्रमुग्घ
विदेश घूमने का है प्लान तो चले जाइए इन देशों में, भारतीयों को मिल जाता है यहां का आसानी से Visa
Best hill stations for snow fall in India list | best time of snow fall in India
Next Article
Snow Fall देखने का है मन तो यहां जानिए किस Hill Station पर कब शुरू होती है बर्फबारी?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com