विज्ञापन
This Article is From Nov 19, 2022

आज है International Men's Day, अपने पिता, भाई या पार्टनर को ये गिफ्ट्स देकर बना सकती हैं उनका दिन खास

International Men's Day 2022: अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस पर देने के लिए परफेक्ट हैं कुछ गिफ्ट्स. इन्हें पाकर स्पेशल बन जाएगा किसी का भी दिन. 

आज है International Men's Day, अपने पिता, भाई या पार्टनर को ये गिफ्ट्स देकर बना सकती हैं उनका दिन खास
International Men's Day: 19 नवंबर के दिन मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस.  

International Men's Day 2022: हमारे जीवन में पुरुषों की मौजूदगी उतनी ही अहम भूमिका निभाती है जितनी कि महिलाओं की. कई बार मां के आंचल की ओढ़ में हम पिता के कड़ेपन को ही असलियत समझ लेते हैं और उनके मोम से दिल को नजरअंदाज कर देते हैं या फिर भाई की खिटपिट में उनका प्यार देखना भूल जाते हैं और पार्टनर के रूप में भी पुरुष हमारी शक्ति बन जाते हैं. इन्हीं पुरुषों के सम्मान में और पुरुष जिन शारीरिक या मानसिक परेशानियों से जूझ रहे हैं उनपर प्रकाश डालने के लिए हर साल 19 नवंबर के दिन अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस मनाया जाता है. इसमें सुसाइड के खतरे को खासतौर से हाइलाइट किया जाता है. 

इस दिन को मनाने का प्रस्ताव सबसे पहले फरवरी 1992 में रखा गया था जिससे एक साल पहले यानी 1991 में इसकी नींव रखी गई थी. 1999 से इस दिन को मनाने की आखिरकार शुरूआत हुई. आप भी अपने जीवन में खास और अहम भूमिका निभाने वाले पुरुषों को कुछ गिफ्ट्स (Gifts) दे सकती हैं जो उनके दिन को खास बनाएंगे और जिन्हें पाकर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट भी आ जाएगी. 


अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस पर देने के लिए गिफ्ट्स | Gift Ideas For International Men's Day 

बेसिक बेल्ट और वॉलेट 


यह गिफ्ट सुनने में बेसिक लग सकता है लेकिन सबसे ज्यादा काम पड़ने वाली चीज यही है. कई बार पुरुष सब कुछ बदल लेते हैं लेकिन अपने वॉलेट या बेल्ट को बदलने की सुध नहीं लेते. ऐसे में ब्लैक या ब्राउन वॉलेट और बेल्ट का सेट गिफ्ट में दिया जा सकता है. 

स्किन केयर 


लड़के आजकर अपने स्किन केयर पर ध्यान देने लगे हैं लेकिन अब भी बहुत से ऐसे पुरुष भी हैं जिन्हें क्लेंजर या मॉइश्चराइजर से कुछ लेना-देना नहीं है और जो हाथ लगता है उठाकर लगा लेते हैं. आप उन्हें स्किन केयर की जरूरी चीजों का कोंबो दे सकती हैं. 

लैपटॉप बैग


गिफ्ट में देने के लिए लैपटॉप बैग (Laptop Bag) भी कुछ कम अच्छा ऑप्शन नहीं है. इसमें आपको रंग या डिजाइन पंसद आएगा या नहीं इसकी भी ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बेसिक ब्लैक कलर के लैपटॉप बैग्स आमतौर पर सभी को अच्छे लगते हैं. 

गैजेट्स 


शायद ही ऐसा कोई पुरुष हो जिसे गैजेट्स (Gadgets) ना पसंद हों. हां, पिता या किसी और बढ़ती उम्र के व्यक्ति को हो सकता है कुछ खास दिलचस्पी ना हो. लेकिन, उन्हें भी आप सारेगामा कारवां या एलेक्सा दे सकते हैं. इसके अलावा बाकि मिलेनियल्स या जेन-ज़ी के लिए आप हेडफोंस, इयरबड्स, स्मार्ट वॉच या ब्लूटूथ स्पीकर खरीद सकती हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
वजन कम करने में कितने असरदार हैं चिया सीड्स और कैसे करें इनका सेवन, यहां जान लीजिए 
आज है International Men's Day, अपने पिता, भाई या पार्टनर को ये गिफ्ट्स देकर बना सकती हैं उनका दिन खास
World Toilet Day 2022: When is world toilet day and why we celebrate it, Delhi toilet museum is among top 10 weirdest museums in the world
Next Article
World Toilet Day: आज है टॉयलेट डे, जानिए क्यों मनाते हैं यह दिन, दुनिया के 10 अजीबोगरीब म्यूजियम में से एक है दिल्ली में 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com