विज्ञापन
This Article is From Nov 18, 2022

Weight loss के बाद बांह की स्किन लगी है झूलने तो इन एक्सरसाइज से करिए Arms tone

Arm exercise : वजन कम करते हैं तो अक्सर बांह की स्किन झूल जाती है जो दिखने में खराब लगती है. ऐसे में उन्हें टोन करने के लिए कुछ एक्सरसाइज का सहारा लेना चाहिए जो यहां बताई जा रही हैं.

Weight loss के बाद बांह की स्किन लगी है झूलने तो इन एक्सरसाइज से करिए Arms tone
Dolphin Pose आपकी बाहों को टोन करने का काम बखूबी करेंगी.

Arms tone exercise : वजन को संतुलित रखने के लिए महिला पुरुष दोनों में होड़ लगी हुई है क्योंकि इससे कई तरह की गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है. इसलिए आजकल लोग फिटनेस का खास ख्याल रख रहे हैं. लेकिन जब आप अपने वजन को कम करते हैं तो अक्सर बांह की स्किन झूल (exercise for loose skin) जाती है जो दिखने में खराब लगती है. ऐसे में उन्हें टोन करने के लिए कुछ एक्सरसाइज का सहारा लेना चाहिए जो यहां बताई जा रही हैं.

आर्म्स टोन करने के लिए एक्सरसाइज

  • अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन टाइट रहे वेट लॉस करने के बाद भी तो स्विमिंग को रूटीन बना लीजिए. इससे आपकी आर्म्स की मसल्स झूलेंगी नहीं बल्कि कसावट बनी रहेगी.

  • पुश अप होल्ड एक्सरसाइज से भी आप अपने बांहों की झूली हुई स्किन को टोन कर सकती हैं. इसके अलावा आप ओवरहेड ट्राइसेप्स को भी कर सकती हैं.

  • डॉल्फिन पोज भी आप कर सकती हैं. ये भी आपकी बाहों को टोन करने का काम बखूबी करेंगी. यह एक्सरसाइज उम्रदराज महिलाओं में ढीली बाहों को कसने और टोन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. 

  • रेजिस्टेंस ट्रेनिंग एक्सरसाइज भी बेस्ट हैं झूली हुई स्किन को टाइट करने के लिए. साथ ही यह मसल्स स्ट्रेंथ एक्सरसाइज है. इसके अलावा रनिंग, जंपिंग भी कर सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पुरुषों को नजर आने लगे ऐसे लक्षण तो समझ जाइए मंडरा रहा है Heart Attack का खतरा
Weight loss के बाद बांह की स्किन लगी है झूलने तो इन एक्सरसाइज से करिए Arms tone
5 Home remedies for sour belching or sulfur burps, khatti dakar ke gharelu upay 
Next Article
आने लगें खट्टी डकार तो इन 5 चीजों को देख लीजिए खाकर, मिनटों में मिल जाएगी बूदबूदार Burps से राहत 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com