विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2022

कम बजट में जाना चाहते हैं Romantic trip पर तो चले जाइए इन पहाड़ी जगहों पर

Low budget trip : कुछ लोग के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वो हनीमून का ट्रिप बना सकें क्योंकि शादी में पहले ही इतने पैस खर्च हो चुके होते हैं जिससे बजट गड़बड़ हो गया रहता है. ऐसे में वह अपना मन मार लेते हैं. जबकि कुछ ऐसे हिल स्टेशन हैं जहां पर आप कम पैसों में भी घूमकर आ सकते हैं.

कम बजट में जाना चाहते हैं Romantic trip पर तो चले जाइए इन पहाड़ी जगहों पर
Pangot भी बहुत खूबसूरत हिल स्टेशन है रोमांटिक ट्रिप के लिए.

Hill stations : शादी के बाद नवविवाहित जोड़ों को तलाश होती है ऐसी जगह की जहां पर वो कुछ समय एक दूसरे के साथ गुजार सकें. केवल सूकून ही सूकून हो आस पास खूबसूरत वादियां हों बस. लेकिन कुछ लोग के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वो हनीमून का ट्रिप बना सकें क्योंकि शादी में पहले ही इतने पैस खर्च हो चुके होते हैं जिससे बजट गड़बड़ हो गया रहता है. ऐसे में वह अपना मन मार लेते हैं. जबकि कुछ ऐसे हिल स्टेशन हैं जहां पर आप कम पैसों में भी घूमकर आ सकते हैं. ये सभी जगहें 5000 से 6000 में आराम से घूमी जा सकती हैं. हालांकि इसमें शॉपिंग शामिल नही है. तो चलिए जानते हैं.

लो बजट हिल स्टेशन लिस्ट 

शिमला

जो लोग यूपी, बिहार, पंजाबा, हरियाणा, राजस्थान आदि जगहों से हैं उनकी पहली पसंद शिमला होती है. कपल को यहां पर  खूबसूरत पहाड़, हरियाली आदि देखने को मिलेगी. 

मोरनी हिल्स

चंडीगढ़ के पास मौजूद मोरनी हिल स्टेशन कपल के साथ घूमने के लिए बेहतरीन विकल्प है. यहां पर आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूर नहीं पड़ेगी. 

भीमताल

आपको अगर नदियां, झरने और ताल बहुत पसंद हैं तो इस जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. दिल्ली से यह जगह मात्र 300 किलो मीटर की दूरी पर मौजूद है. इस जगह पर ट्रैकिंग, बोटिंग का आनंद ले सकते हैं.

पंगोट

नैनीताल के पास बसा छोटा सा खूबसूरत हिल स्टेशन में पहाड़, वादियां देखने को आसानी से मिल जाएंगी. यहां पर रहने के लिए होटल, कॉटज मौजूद हैं.  वहीं. उत्तराखंड में मौजूद अल्मोड़ा भी बहुत सुंदर है. यहां पर आप अपने साथी के साथ कुछ रोमांटिक पल गुजार सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत की ये जगहें हैं बेहद डरावनी, ये रही उन Haunted places की लिस्ट
कम बजट में जाना चाहते हैं Romantic trip पर तो चले जाइए इन पहाड़ी जगहों पर
Weekend trip of Yelagiri, Chennai | which places to visit in yelagiri
Next Article
Weekend trip के लिए तमिलनाडु का Yelagiri शहर है बेस्ट, यहां की खूबसूरती देख हो जाएंगे मंत्रमुग्घ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;