जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र की मौत के मामले में 6 और गिरफ्तारियां

रैगिंग के कई आरोप सामने आने के बाद पुलिस ने हत्या और साजिश का मामला दर्ज किया है. सूत्रों ने बताया कि यौन उत्पीड़न के पहलू की भी जांच चल रही है.

जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र की मौत के मामले में 6 और गिरफ्तारियां

इससे मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या नौ हो गई है.

कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में कथित रैगिंग के कारण एक नए छात्र की मौत के मामले में छह और मौजूदा और पूर्व छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. इससे इस मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या नौ हो गई है, जिससे राज्य भर में जनता का गुस्सा भड़क गया है. कल गिरफ्तार किए गए छह छात्रों में से तीन पूर्व छात्र हैं जबकि शेष तीन वर्तमान में वहां पढ़ते हैं. सूत्रों ने कहा कि उन्होंने कथित तौर पर अन्य छात्रों को निर्देश दिया था कि उन्हें पुलिस को क्या बयान देना चाहिए.

सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद वे परिसर से चले गए थे लेकिन घटना के समय वे परिसर में मौजूद थे. पीड़ित, बंगाली ऑनर्स के प्रथम वर्ष का छात्र, पिछले सप्ताह अपने छात्रावास की बालकनी से गिर गया था और इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. रैगिंग के कई आरोप सामने आने के बाद पुलिस ने हत्या और साजिश का मामला दर्ज किया है. सूत्रों ने बताया कि यौन उत्पीड़न के पहलू की भी जांच चल रही है.

पूर्व छात्र सौरभ चौधरी, अर्थशास्त्र के दूसरे वर्ष के छात्र दीपशेखर दत्ता और समाजशास्त्र के दूसरे वर्ष के छात्र मनोतोष घोष को छात्र की मौत में उनकी कथित भूमिका के लिए पहले गिरफ्तार किया गया था. इस घटना ने राजनीतिक वाकयुद्ध शुरू कर दिया है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना के लिए वाम समर्थित छात्र संगठनों को दोषी ठहराया है. इस घटना को लेकर बीजेपी विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली विधानसभा का दो दिन का विशेष सत्र आज से होगा शुरू, सेवा बिल पर हंगामा होने के पूरे आसार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : चंद्रयान-3 ने चंद्रमा की कक्षा में पहुंचने की 5वीं और अंतिम कवायद सफलतापूर्वक पूरी की