Pro Kabaddi League: हरियाणा स्टीलर्स को हराकर फाइनल में पहुंची यू-मुम्बा..

Pro Kabaddi League: हरियाणा स्टीलर्स को हराकर फाइनल में पहुंची यू-मुम्बा..

Pro Kabaddi League: यू-मुम्बा ने रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को 46-38 से हराया

खास बातें

  • यू-मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स को 46-38 से हराया
  • हरियाणा के विकास का सुपर10 भी काम नहीं आया
  • बेंगलुरू बुल्स भी यूपी योद्धा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची
अहमदाबाद:

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन में बेहद रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को एलिमिनेटर-2 में यू-मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स (U Mumba vs Haryana Steelers) को कड़े मुकाबले में 46-38 से हरा दिया. हरियाणा के विकास कंडोल ने सुपर ट्रांस्टेडिया स्थित ईका स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा के लिए सुपर-10 भी मारा लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. इस जीत ने मुम्बा को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है जहां अब बुधवार को उसका सामना बंगाल वारियर्स के साथ होगा. इस हार के बाद हरियाणा स्टीलर्स लीग से बाहर हो गई. टीम ने लीग के इस सीजन में 23 में से 13 मैच जीते जबकि उसका एक मैच टाई रहा.एक अन्य मुकाबले में रेडर पवन कुमार सहरावत (20 अंक) के  दमदार प्रदर्शन के बूते मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू बुल्स ने अतिरिक्त समय तक चले रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा को 48-45 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

Pro Kabaddi League: पवन सहरावत ने रचा इतिहास, बेंगलुरू बुल्स प्लेऑफ में पहुंची

प्रशांत कुमार राय ने मैच के पहले मिनट में ही सुपर रेड लगाकर हरियाणा स्टीलर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई. मुम्बा ने हालांकि अगले मिनट में ही स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया. इसके बाद मैच के चौथे मिनट में विनय ने शानदार रेड के जरिए फिर से हरियाणा को फिर बढ़त दिला दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरियाणा ने अपनी बढ़त को बनाए रखने की बहुत कोशिश की, लेकिन मुम्बा ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले ही रेड के जरिए अहम अंक बटोर अपने आप को आगे कर दिया. मुम्बा ने पहले हाफ का अंत 22-15 के स्कोर के साथ किया. हरियाणा के विकास और विनय अपनी टीम के लिए अच्छा कर रहे थे लेकिन इसके बाद भी मुम्बा को पीछे करना हरियाणा के बस में नहीं हो पा रहा था. 31वें मिनट में कप्तान धर्मराज चेरालथन के आउट होने के कारण हरियाणा को एक और बड़ा झटका लगा. मुम्बा ने अपनी बढ़त को कायम रखा और हरियाणा काफी मशक्कत के बाद भी मुम्बा की बराबरी नहीं कर सकी. मुम्बा ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.