विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 09, 2023

झारखंड में बड़ा हादसा : अवैध खनन के वक्त धंसी कोयला खदान, तीन की मौत, कईयों के दबे होने की आशंका

Jharkhand Mine Collapse : स्थानीय लोगों ने कहा कि चाल(छत) धसने से तीन लोगों को मौत हुई. घटना में एक 25 वर्षीय युवक एक महिला और एक बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. पनिया प्रशासन घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गई है.

Read Time: 3 mins

Coal Mine Collapse in Jharkhand : अवैध खनन के दौरान 3 लोगों की मौत

धनबाद (झारखंड): झरिया के भौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध खनन के दौरान चाल (छत) धस गई, जिसमें दर्जनों लोगों की दबे होने की आशंका है. इस घटना की जानकारी भौरा थाना व स्थानीय लोगों को मिली. जिसके बाद आनन फानन में स्थानीय लोगों ने मलबे से दबे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया.

वहीं, स्थानीय लोगों ने कहा कि चाल(छत) धसने से तीन लोगों की मौत हुई. घटना में एक 25 वर्षीय युवक, एक महिला और एक बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. पनिया प्रशासन घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गई है. मौके पर पहुंचे जोरापोखर इंस्पेक्टर ने कहा कि अवैध खनन में कई लोगों के दबे होने की सूचना मिली है. मामले की जांच की जा रही है. अवैध उत्खनन स्थल की भराई की जा रही है.

स्थानीय लोगों ने कहा कि 10 से 15 लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है. 5 लोगों को अस्पताल भेजा गया है. धनबाद में हर रोज बड़ी संख्या में लोग अवैध खनन करके कोयला निकालते हैं. अवैध उत्खनन स्थल की भराई की जा रही है.

सालों से धनबाद में जारी है अवैध कोयला खनन का 'खेल'
बता दें कि कोयला के अवैध  खनन के दौरान कई लोगों की जान भी चली जाती है. लेकिन पुलिस केस के डर से परिवार के लोग चुप्पी साध लेते है. इस अवैध खनन के खेल में स्थानीय पुलिस और राजनेताओं की भी मिलीभगत होती है. हादसे में मरने वाले कई बार कोयले के ढेर में ही दफन हो जाते है. अवैध खनन की जानकारी होने पर खनन कंपनियों की ओर से उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाता है.

ये भी पढ़ें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झारखंड सरकार के अधिकारियों, चिकित्सकों की टीम आज जाएगी ओडिशा
झारखंड में बड़ा हादसा : अवैध खनन के वक्त धंसी कोयला खदान, तीन की मौत, कईयों के दबे होने की आशंका
मुंबई की मॉडल के साथ कथित दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोपी बिहार से गिरफ्तार : पुलिस
Next Article
मुंबई की मॉडल के साथ कथित दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोपी बिहार से गिरफ्तार : पुलिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;