जानिए, किस मामले में अपने दोस्त धोनी से आगे निकल गए हैं सुरेश रैना

जानिए, किस मामले में अपने दोस्त धोनी से आगे निकल गए हैं सुरेश रैना

IPL के पिछले सीजन तक रैना और धोनी एक ही टीम चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते थे (फाइल फोटो)

आईपीएल में राजकोट में हुए मैच में सुरेश रैना की गुजरात लॉयन्स टीम ने एमएस धोनी पुणे टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना ने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। रैना ने अपनी टीम के साथ अब तक 81 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं उनके दोस्त और अब प्रतिद्वंद्वी एमएस धोनी ने अपनी टीम के साथ 79 मैचों में जीत दर्ज की है।

अब अलग-अलग हैं टीमें
यह पहला मौका था जब आईपीएल में सुरेश रैना अपने पूर्व कप्तान धोनी के सामने थे। वह भी दोनों कप्तान के रोल में। अब तक धोनी और सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक साथ, एक ही रंग की जर्सी में नजर आते थे, लेकिन अब दोनों खिलाड़ियों ने टीमें बदली हैं तो दोनों के रिकॉर्ड भी बदलने लगे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैटिंग में भी आगे रैना
सुरेश रैना की गुजरात टीम ने आईपीएल 9 में दो में से दो मैच में जीत का रिकॉर्ड कायम रखा है। बल्लेबाजी के निजी रिकॉर्ड में सुरेश रैना प्रतिद्वंद्वी कप्तान धोनी से कहीं आगे हैं। रैना ने आईपीएल के 134 मैचों में 1 शतक और 25 अर्द्धशतकों (औसत 34.02, स्ट्राइक रेट 139.71) के सहारे 3743 रन बनाए हैं। धोनी ने 131 मैचों में 15 अर्द्धशतकों के सहारे (औसत 39.57, स्ट्राइक रेट 139.64) 3008 रन बनाए हैं।