आईपीएल 9 : क्या मुंबई को प्ले ऑफ़ में मिलेगी जगह?

आईपीएल 9 : क्या मुंबई को प्ले ऑफ़ में मिलेगी जगह?

फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ़ की रेस में बनी हुई है। हैदराबाद से 85 रन से हारने के बाद बैंगलोर के ख़िलाफ़ रोहित शर्मा की टीम ने ज़बरदस्त वापसी की। इस मैच में रोहित का बल्ला ज़्यादा नहीं बोला, लेकिन बाक़ी बल्लेबाज़ों ने टीम की जीत तय कर दी।

मुंबई का सामना अब किंग्स इलेवन पंजाब से है। इस बार भी पंजाब लीग की फ़िसड्डी टीमों में है। पहले ही प्ले ऑफ़ की रेस से बाहर हो चुकी पंजाब के पास इस मैच में खोने के लिए कुछ नहीं है।

मुरली विजय लय में हैं। मुरली ने 10 मैचों में 318 रन बनाए हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (9 मैच में 179 रन) और डेविड मिलर (10 मैच में 131 रन) के लिए ये सीज़न अच्छा नहीं रहा है। गेंदबाज़ी में मोहित शर्मा (10 विकेट), संदीप शर्मा (10 विकेट) और अक्षर पटेल (9 विकेट) असरदार दिखे हैं, लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं रहे हैं।

दूसरी तरफ़ मुंबई ने 11 मैच में 6 जीत से 12 अंक बनाए हैं। रोहित की कप्तानी में टीम लय में दिखी है। रोहित ने ख़ुद 11 मैच में 413 रन बनाए हैं।

पार्थिव पटेल (10 मैच 177 रन), अंबाति रायडू (10 मैच 321 रन) और जॉस बटलर (11 मैच 195 रन) भी फ़ॉर्म में दिख रहे हैं तो किरॉन पोलार्ड (10 मैच 168 रन) ने भी लय हासिल कर ली है। गेंदबाज़ी में मिचेल मैक्लेधन (15 विकेट), टिम साउदी (8 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (11 विकेट) अहम मौक़ों पर कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे हैं।

पिछली बार जब ये दोनों टीमें टकराई तो मुंबई ने पंजाब को 25 रन से मोहाली में हराया। इस बार मुक़ाबले में मुंबई को टॉप चार में बने रहने के लिए जीत की ज़रूरत है। वहीं पंजाब दूसरी टीमों का प्ले ऑफ़ में खेलने का सपना जरुर तोड़ सकती है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com