विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 15, 2016

IPL 2016 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने रायजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को आठ विकेट से हराया

Read Time: 5 mins
IPL 2016 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने रायजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को आठ विकेट से हराया
कोलकाता: पीयूष चावला की अगुआई में स्पिनरों के उम्दा प्रदर्शन के बाद यूसुफ पठान की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के वर्षा से प्रभावित मैच में आज यहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर आठ विकेट से हरा दिया। लेग स्पिनर चावला (21 रन पर दो विकेट) और दो मैच बाद वापसी कर रहे सुनील नारायण (3.4 ओवर में 10 रन) की फिरकी के सामने पुणे की टीम 17.4 ओवर में छह विकेट पर 103 रन ही बना सकी।

बारिश ने दो घंटे से ज्‍यादा वक्‍त तक रोका मैच
इसके बाद बारिश आ गई और मैच दो घंटे से अधिक समय तक रूका रहा। केकेआर को मैच शुरू होने पर नौ ओवर में 66 रन का लक्ष्य मिला। केकेआर ने इसके जवाब में पठान की 18 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन की पारी की बदौलत पांच ओवर में ही दो विकेट पर 66 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। पठान ने मनीष पांडे (10 गेंद में नाबाद 15) के साथ तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 4.3 ओवर में 58 रन की अटूट साझेदारी की।

केकेआर अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंची
केकेआर की टीम 11 मैच में सात जीत से 14 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पहले ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी पुणे की टीम के 12 मैचों में सिर्फ छह अंक हैं और वह अंतिम स्थान पर चल रही है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरूआत खराब रही और टीम ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (30 रन पर दो विकेट) के पहले ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों रोबिन उथप्पा (04) और गौतम गंभीर (00) के विकेट गंवा दिए। उथप्पा ने रविचंद्रन अश्विन की पारी की पहली गेंद पर चौका मारा, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें अगली गेंद पर स्टंप कर दिया। रविचंद्रन अश्विन ने इसके बाद गंभीर को पगबाधा आउट किया।

पुणे की टीम की शुरूआत खराब रही
इससे पहले चावला और नारायण के सामने पुणे के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए जूझना पड़ा। बायें हाथ के स्पिनर साकिब हसन ने भी तीन ओवर में 21 रन देकर एक विकेट चटकाया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पुणे की टीम की शुरूआत खराब रही। अच्छी फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे (02) आंद्रे रसेल की गेंद को विकेटों पर खेल गए। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (21) ने मोर्ने मोर्कल पर दो चौके जड़ने के अलावा रसेल की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए, लेकिन साकिब की गेंद पर बाउंड्री पर सूर्य कुमार यादव को आसान कैच दे बैठे।

जार्ज बैली और सौरभ तिवारी ने 37 रन तक पहुंचाया स्‍कोर
जार्ज बैली (33) और सौरभ तिवारी (13) ने मोर्कल पर चौके जड़कर पावर प्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 37 रन तक पहुंचाया। बैली ने मोर्चा संभालते हुए तेज गेंदबाज अंकित राजपूत पर चौका जड़ा, जबकि साकिब की गेंद को सीधे छह रन के लिए भेजा। राजपूत ने हालांकि तिवारी को विकेटकीपर रोबिन उथप्पा के हाथों कैच कराके पुणे को तीसरा झटका दिया। बैली भी इसके बाद चावला की गेंद को चूककर स्टंप हुए। उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा। बैली के आउट होने के बाद पुणे के बल्लेबाजों को बाउंड्री के लिए जूझना पड़ा। इरफान पठान कप्तान धोनी के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए, जिससे 14वें ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 87 रन हो गया।

तिसारा परेरा (13) ने चावला पर छक्के के साथ 47 गेंद के बाउंड्री के सूखे को खत्म किया और 17वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वह हालांकि अगली गेंद को भी छह रन के लिए भेजने की कोशिश में बाउंड्री पर मनीष पांडे को कैच दे बैठे। इसके बाद बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा, जिसके बाद पुणे की पारी यहीं खत्म करनी पड़ी। मैच रूकने के समय धोनी 22 गेंद में आठ रन बनाकर खेल रहे थे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;