विज्ञापन
This Article is From May 12, 2017

IPL10: प्ले ऑफ़ में जाने के लिए पुणे को चाहिए दिल्ली के ख़िलाफ़ जीत

टी-20 टूर्नामेंट में पुणे की टीम ने जीत से शुरुआत की लेकिन बाद में लगातार तीन हार के बाद टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई. लेकिन नए कप्तान स्टीवन स्मिथ की अगुवाई में टीम ने ज़बरदस्त वापसी की है और प्ले ऑफ़ की रेस में शामिल हो गई.

IPL10: प्ले ऑफ़ में जाने के लिए पुणे को चाहिए दिल्ली के ख़िलाफ़ जीत
दिल्ली से मुक़ाबले में पुणे की नज़र पिछली हार का बदला लेने पर होगी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: टी-20 टूर्नामेंट में पुणे की टीम ने जीत से शुरुआत की लेकिन बाद में लगातार तीन हार के बाद टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई. लेकिन नए कप्तान स्टीवन स्मिथ की अगुवाई में टीम ने ज़बरदस्त वापसी की है और प्ले ऑफ़ की रेस में शामिल हो गई.

प्वाइंट्स टेबल में पुणे के 12 मैचों में 8 जीत और 4 हार के साथ 16 अंक हैं वहीं, दिल्ली के 12 मैचों में 10 अंक हैं. लेकिन सबसे अच्छी बात है कि पुणे ने अपने पिछले 8 मैचों में से 7 में जीत हासिल की हैं. दिल्ली से मुक़ाबले में पुणे की नज़र पिछली हार का बदला लेने पर होगी. 

पिछली बार जब दोनों टीमों के बीच पुणे अपने होमग्राउंड में खेली तो दिल्ली के दिलेरों ने पुणे को 97 रन के बड़े अंतर से हराया. लय हासिल कर चुकी पुणे के बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ अब मैच दर मैच विनर साबित हो रहे हैं. कप्तान स्टीवन स्मिथ (11 मैच 367 रन), राहुल त्रिपाठी (10 मैच 353 रन) और बेन स्टोक्स (10 मैच 283रन) के साथ-साथ महेंद्र सिंह धोनी (12 मैच 235 रन), अजिंक्य रहाणे (12 मैच 248 रन) और मनोज तिवारी (11 मैच 199 रन) ने भी मोर्चा संभाल रखा है.

गेंदबाज़ी में जयदेव उनदकट भले ही चैंपियंस ट्रॉफ़ी के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके लेकिन टी-20 टूर्नामेंट में शानदार रहे हैं. उनदकट ने 8 मैचों में 17 विकेट लिए हैं लेकिन टीम में इमरान ताहिर (12 मैच 18 विकेट) के ना होने से कप्तान स्मिथ ज़रूर फ़िक्रमंद होंगे.

दूसरी ओर दिल्ली के लिए इस मुक़ाबले में खोने को कुछ नहीं है. टीम ने अपने पिछले मैच में गुजरात को पटखनी देकर अपने इरादे साफ़ कर दिए हैं. जीत के बाद दिल्ली के कप्तान ज़हीर ख़ान भी कह चुके हैं कि उनकी टीम जीतना जारी रखेगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2022 Auction: मेगा नीलामी से पहले सोशल मीडिया पर सभी टीमों के बीच छिड़ी "जंग"
IPL10: प्ले ऑफ़ में जाने के लिए पुणे को चाहिए दिल्ली के ख़िलाफ़ जीत
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Next Article
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com