विज्ञापन
This Article is From May 12, 2017

IPL 10: मार्टिन गप्टिल के एक हाथ से लिए यादगार कैच पर फैंस ने ट्विटर पर दी यह प्रतिक्रिया..

आईपीएल10 के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम में न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल को कुछ इंतजार के बाद मौका मिला.

IPL 10: मार्टिन गप्टिल के एक हाथ से लिए यादगार कैच पर फैंस ने ट्विटर पर दी यह प्रतिक्रिया..
मार्टिन गप्टिल के इस मैच को आईपीएल-10 का सर्वश्रेष्‍ठ कैच माना जा रहा है (फाइल फोटो)
आईपीएल10 के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम में न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल को कुछ इंतजार के बाद मौका मिला. इसके बावजूद लंबे कद के इस खिलाड़ी ने अपनी बल्‍ले बाजी और क्षेत्ररक्षण से भरपूर उपयोगिता साबित की है. टीम के मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुरुवार के मैच के लिहाज से बात करें तो गप्टिल के कैच ने ही मैच का रुख पंजाब के पक्ष में मोड़ा. टूर्नामेंट में अपनी उम्‍मीदें जीवंत रखने के लिए वानखेड़े स्‍टेडियम  पर हुए इस मैच को जीतना ग्‍लेन मैक्‍सवेल की पंजाब की टीम के लिए बेहद जरूरी था. इस मैच में ऋद्धिमान साहा के साथ पहले विकेट की साझेदारी में 5.3 ओवर में ही 68 रन की साझेदारी करने के अलावा गप्टिल ने तीन कैच लपके. इसमें से मुंबई के लेंडल सिमंस का कैच बाउंड्री लाइन पर उन्‍होंने जिस खूबसूरती से लपका जिसे देखकर हर कोई वाह-वाह कर उठा. इस कैच के दौरान कीवी प्‍लेयर ने बेहतरीन टाइमिंग के साथ छलांग लगाई और छक्‍के के लिए बाउंड्री से बाहर जा रहे कैच को एक हाथ से लपक लिया.
 
लेंडल सिमंस ने 32 गेंदों पर 59 रन की शानदार पारी (पांच चौके, चार छक्‍के) की पारी खेली और यह गप्टिल का कैच ही था जिसमें मैच का रुख एक हद तक पंजाब के पक्ष में करने में मदद की. हालांकि स्‍कोरबोर्ड पर सिमंस का विकेट ग्‍लेन मैक्‍सवेल के नाम पर दर्ज है, लेकिन एक तरह से यह गप्टिल का कैच ही था जिसने मुंबई इंडियंस क इस बल्‍लेबाज के पेवेलियन में लौटने की भूमिका तैयार की. लेंडल सिमंस इस कैच को देखकर हतप्रभ रह गए और एक बार तो उन्‍हें अपने आउट होने का विश्‍वास ही नहीं हुआ. इससे पहले गप्टिल ने 18 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से 36 रन बनाए थे. सोशल मीडिया पर खेलप्रेमियों ने गप्टिल के इस कैच को यादगार मानते हुए इसकी जमकर सराहना की. कुछ क्रिकेटप्रेमियों ने तो इसे आईपीएल का अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ कैच करार दिया है. सौरव रावत नाम के एक प्रशंसक ने लिखा, 'मार्टिन गप्टिल का सुपरमैन मैच, वाकई कैच ऑफ द सीजन.' एक अन्‍य यूजर अभिनव जोशी ने लिखा, 'कितना बेहतरीन कैच. गप्टिल की शानदार कलाबाजी.' एक अन्‍य प्रशंसक ने लिखा, 'गप्टिल ने हाल ही में पूरी दुनिया को ही मुट्ठी में कर लिया है.'

आखिरी क्षणों तक संघर्षपूर्ण रहे इस मैच को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने सात रन से जीता और टूर्नामेंट में अपनी संभावनाओं को बरकरार रखा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2022 Auction: मेगा नीलामी से पहले सोशल मीडिया पर सभी टीमों के बीच छिड़ी "जंग"
IPL 10: मार्टिन गप्टिल के एक हाथ से लिए यादगार कैच पर फैंस ने ट्विटर पर दी यह प्रतिक्रिया..
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Next Article
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com