विज्ञापन
This Article is From Sep 26, 2023

VIDEO: मुंबई में सचिवालय की दूसरी मंजिल से युवक ने लगाई छलांग, सेफ्टी नेट के कारण बची जान

शख्स को कोई गंभीर चोट नहीं आई लेकिन पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास के कारण हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ जारी है.

मुंबई:

दक्षिण मुंबई (Mumbai) में महाराष्ट्र सरकार के मुख्यालय, 'मंत्रालय' की दूसरी मंजिल से कूदकर एक व्यक्ति ने आज कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन वहां लगी सेफ्टी नेट के कारण उसकी जान बच गई.  घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social media)पर वायरल हो रहा है. शख्स को कोई गंभीर चोट नहीं आई लेकिन पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास के कारण उसे हिरासत में ले लिया है. वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि हाथ में दस्तावेजों का एक सेट लिए हुए एक शख्स मुंबई मंत्रालय के सेफ्टी नेट पर चलने का प्रयास कर रहा है. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि एक पुलिस कर्मी उस शख्स को बचाने के लिए नेट पर जाता है और उसे समझाने का प्रयास करता है. 

वीडियो में मंत्रालय के बाहर कई लोगों को इस दौरान देखा जा सकता है जो पूरे घटनाक्रम को देख रहे हैं.  मुंबई पुलिस ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि एक आदमी ने मंत्रालय की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी. वह वहां लगे सुरक्षा जाल पर गिर गया, इसलिए कोई अनहोनी नहीं हुई और वह सुरक्षित है. उस आदमी को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

पहले भी सेफ्टी नेट पर चढ़ गए थे आंदोलनकारी

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने भी , बांध परियोजना से प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोग भी सचिवालय में लगी  सुरक्षा जाल पर उतर गए थे. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उस दौरान 40 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया था. 

एक अधिकारी ने बताया था कि प्रदर्शनकारी नारे लगाते हुए और तख्तियां लेकर दोपहर में सुरक्षा जाल के पास पहुंचे थे. मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों और अधिकारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी. किसी भी आत्महत्या के प्रयास को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मुख्य मंत्रालय भवन में सुरक्षा जाल लगाए गए थे. कुछ साल पहले इमारत की लॉबी के बाहर नायलॉन सुरक्षा जाल लगाया गया था क्योंकि वहां एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली थी. 

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
VIDEO: मुंबई में सचिवालय की दूसरी मंजिल से युवक ने लगाई छलांग, सेफ्टी नेट के कारण बची जान
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com