टैंक की सवारी…हाथ में राइफल, 'नो योर आर्मी' कार्यक्रम में कुछ यूं नजर आए CM योगी

लखनऊ में आज से आयोजित तीन दिवसीय 'Know Your Army Festival-2024' के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ. इस समारोह के माध्यम से हमारे युवाओं को भारतीय सेना को जानने और उनके शौर्य व पराक्रम से साक्षात्कार का अवसर प्राप्त होगा. इस समारोह के लिए भारतीय सेना को हृदय से बधाई!

टैंक की सवारी…हाथ में राइफल,  'नो योर आर्मी' कार्यक्रम में कुछ यूं नजर आए CM योगी

लखनऊ में 'नो योर आर्मी' कार्यक्रम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में 'नो योर आर्मी' (Know Your Army) कार्यक्रम में सेना की तैयारियों और हथियारों के बारे में जानकारी ली. इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य सेना के टैंक, तोपखाने और बंदूकों सहित भारतीय सेना द्वारा प्रयोग किए जाने वाले आधुनिक हथियारो का प्रदर्शन और जानकारी देना है.

Latest and Breaking News on NDTV

सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कार्यक्रम की तस्वीरें साझा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह युवाओं के लिए भारतीय सेना को जानने का मौका है. लखनऊ में आज से आयोजित तीन दिवसीय 'Know Your Army Festival-2024' के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ. इस समारोह के माध्यम से हमारे युवाओं को भारतीय सेना को जानने और उनके शौर्य व पराक्रम से साक्षात्कार का अवसर प्राप्त होगा. इस समारोह के लिए भारतीय सेना को हृदय से बधाई!

Latest and Breaking News on NDTV

इस कार्यक्रम का ही योगी आदित्यनाथ का असॉल्ट राइफल का निरीक्षण करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसमें वह निशाना साधते हुए दिख रहे हैं.  'Know Your Army' कार्यक्रम 15 जनवरी को लखनऊ में होने वाली सेना दिवस परेड से पहले आयोजित किया जा रहा. यह दूसरी बार है कि जब यह कार्यक्रम नई दिल्ली से इतर अन्य राज्य में आयोजित किया जा रहा है.

पिछले साल ही ये निर्णय लिया गया कि सेना दिवस परेड को अन्य राज्यों के शहरों में भी आयोजित किया जाएगा. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक- इसका उद्देश्य अन्य राज्यों को भी इस कार्यक्रम की भव्यता का गवाह बनाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
गौतम अदाणी बने भारत के सबसे अमीर शख्स, मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ा