बृजभूषण के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला पहलवानों को मिली सुरक्षा

‘इंडियन वीमन प्रेस कोर’ (आईडब्ल्यूपीसी) ने शनिवार को सरकार से यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बृजभूषण के खिलाफ जांच की मांग कर रही प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया.

बृजभूषण के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला पहलवानों को मिली सुरक्षा

पुलिस अब शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज करेगी.

दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के मामले में शिकायतकर्ता महिला पहलवानों को सुरक्षा मुहैया करा दी है. दिल्ली पुलिस की तरफ से सात महिला पहलवानों को ये सुरक्षा दी गई है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली पुलिस को महिला पहलवानों को सुरक्षा देने के लिए कहा था. अब दिल्ली पुलिस जल्दी ही महिला पहलवानों के बयान दर्ज कर सकती है. दिल्ली पुलिस सभी पहलवानों के दिल्ली पुलिस संपर्क में है.

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर सात महिला पहलवानों और एक नाबालिग लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पुलिस अब इन सात शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज करेगी. इस बीच, ‘इंडियन वीमन प्रेस कोर' (आईडब्ल्यूपीसी) ने शनिवार को सरकार से यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बृजभूषण के खिलाफ जांच की मांग कर रही प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया.

आईडब्ल्यूपीसी ने एक बयान में कहा कि वह महिला पहलवानों के साथ एकजुटता से खड़ी है. इसने महिला खिलाड़ियों के किसी भी प्रकार के उत्पीड़न और यौन शोषण की भी निंदा की. महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया था कि महिला पहलवानों की शिकायत पर कनॉट प्लेस थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं.

उन्होंने कहा था कि पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जिसके तहत यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. सिंह पर यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने का आरोप लगाने वाले पहलवानों ने 23 अप्रैल से एक बार फिर अपना आंदोलन शुरू किया। इससे पहले, उन्होंने जनवरी में धरना दिया था.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र में 'कोयता गैंग' का कहर जारी, मेडिकल स्टोर पर हमले का VIDEO हो रहा वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : राम मंदिर के कारण अयोध्या बना आकर्षण का केंद्र, पांच सितारा से लेकर सस्ते होटल खोलने की लगी होड़