"पहलवानों के आरोप गंभीर हैं मामले की चांज होनी चाहिए" : शरद पवार

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना चल रहा है. आज धरने का छठा दिन है. पहलवानों की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होगी.

एनसीपी मुखिया शरद पवार ने पहलवानों के आरोपों को गंभीर बताया है और इसकी चांज की बात कही है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर पहलवानों के द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि पहलवानों के प्रदर्शन पर-सरकार को जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए. पहलवानों की जो शिकायतें हैं वो गंभीर हैं और इसकी जांच होनी चाहिए. पवार ने कहा कि इस मामले में किसी को बचाया नहीं जाना चाहिए. भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना चल रहा है. आज धरने का छठा दिन है. पहलवानों के समर्थन में बड़े एथलीट्स और बॉलीवुड स्टार्स ने बयान दिए हैं. ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने कहा- सड़क पर इंसाफ मांग रहे एथलीट्स को देखकर कष्ट होता है, इन्हें न्याय मिलना चाहिए. एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि इन्हें इंसाफ नहीं मिला तो देर हो जाएगी.

क्या है पूरा मामला
एक नाबालिग रेसलर समेत 7 महिला खिलाड़ियों ने 21 अप्रैल को बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दी थी. इसके बाद रेसलर्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. अदालत आज यानी शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करेगी.

बृजभूषण सिंह ने वीडियो संदेश जारी कर किया खुद का बचाव
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान धरने पर बैठे हैं. इस बीच भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने एक वीडियो संदेश जारी किया है और एक कविता के जरिए अपने मन की बात कही है. ब्रजभूषण सिंह ने वीडियो में कहा है कि "मित्रों, जिस दिन मैं अपने जीवन की समीक्षा करूंगा. क्या खोया क्या पाया.  जिस दिन मैं महसूस करूंगा कि मेरे संघर्ष करने की क्षमता अब समाप्त हो गई है. जिस दिन मैं महसूस करूंगा मैं लाचार हूं. मैं बेचारा हूं. ऐसी जिंदगी जीना मैं पसंद नहीं करूंगा और मैं चाहूंगा कि ऐसी जिंदगी जीने के पहले मृत्यु मेरे करीब आ जाए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें :