तेलंगाना में नदी पार करते समय बाढ़ में बही महिला, राज्य में भारी बारिश की चेतावनी

घटनास्थल के एक वीडियो सामने आया है देखा गया है कि महिलाओं का एक समूह तेज पानी को पार करने की कोशिश कर रहा था, तभी एक महिला तेज धारा में बह गई.

तेलंगाना में नदी पार करते समय बाढ़ में बही महिला, राज्य में भारी बारिश की चेतावनी

हैदराबाद:

तेलंगाना में लगातार हो रही बारिश के कारण एक महिला की जान चली गई. भद्राद्रि कोठागुडेम में बाढ़ वाले इलाके को पार करते समय एक महिला पानी में बह गई. सूत्रों ने बताया कि वह अभी भी लापता है. घटनास्थल के एक वीडियो में दिखाया गया है कि महिलाओं का एक समूह तेज पानी को पार करने की कोशिश कर रहा था, तभी हरे रंग के कपड़े पहने महिला को तेज धारा में खींच लिया गया.

गौरतलब है कि मौसम कार्यालय ने 25-27 जुलाई तक तेलंगाना के लिए रेड अलर्ट जारी किया था और राज्य में भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी. लेकिन अब, मौसम कार्यालय ने कहा कि बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहेगी. निज़ामाबाद में करीब आठ घंटे में रिकॉर्ड 46 सेमी बारिश हुई है. गोदावरी का जल स्तर बुधवार रात 8 बजे 47.3 फीट था और इसके और बढ़ने की संभावना है. भद्राचलम में नदी 48.1 फीट पर बह रही है, जो दूसरा चेतावनी स्तर है.

इधर जानकारी के अनुसार कम से कम 42 पर्यटक तेलंगाना के मुलुगु जिले के एक गहरे वन क्षेत्र में फंस गए हैं, जहां वे राज्य के सबसे ऊंचे झरने मुथ्यालधारा को देखने गए थे. अपनी वापसी पर, पैदल यात्री कथित तौर पर पैदल पार करने में असमर्थ थे क्योंकि पानी का स्तर बढ़ गया है.  जिला प्रशासन और पुलिस सहित बचाव दल उन्हें सुरक्षित लाने की कोशिश कर रहे हैं.मंत्री सत्यवती राठौड़ ने अधिकारियों को जल्द से जल्द कोई कसर नहीं छोड़ने का निर्देश दिया है. बचाव में मदद के लिए NDRF को भी बुलाया जा सकता है. राज्य सरकार ने बुधवार और गुरुवार को सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टियां घोषित कर दी थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-