विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

बंगाल में महिला की नृशंस हत्या, कटे गले और जले हुए चेहरे वाला शव मिला; एक व्यक्ति गिरफ्तार

महिला बांग्लादेश की थी और उसका शव पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में सीमा के पास मिला

Read Time: 5 mins
बंगाल में महिला की नृशंस हत्या, कटे गले और जले हुए चेहरे वाला शव मिला; एक व्यक्ति गिरफ्तार
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास महिला का शव मिला.
नई दिल्ली:

बांग्लादेश की एक महिला की नृशंस हत्या कर दी गई. उसका शव पश्चिम बंगाल में  भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मिला. महिला के हाथ-पैर बंधे हुए थे, गला कटा हुआ था और चेहरा जला हुआ था. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. 

महिला का शव मंगलवार की सुबह उत्तर 24 परगना जिले के स्वरूपनगर सीमा क्षेत्र के पास गुनराजपुर गांव में पाया गया और शुक्रवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि मृत महिला एक बांग्लादेशी युवती है. वह मुंबई में एक ब्यूटी पार्लर में काम करती थी.

बशीरहाट जिले के एसपी जॉबी थॉमस एसके ने कहा कि महिला बांग्लादेश में अपने घर लौट रही थी. संभव है कि पैसे के लिए उसकी हत्या कर दी गई हो.

थॉमस ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा था कि, "ऐसे लोग आम तौर पर बांग्लादेश लौटते समय काफी पैसे और गहने ले जाते हैं, लेकिन शव के पास रखे मिले महिला के बैग में कुछ भी नहीं मिला. इसलिए हमें संदेह है कि हत्या से पहले उसे लूट लिया गया था." 

पुलिस को उसके बैग से बांग्लादेश के फरीदपुर के पते वाला एक चश्मे का डिब्बा मिला. इससे उसकी पहचान करने में मदद मिली. पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने उसके परिवार के लोगों से बात की है, वे यहां आएंगे. गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पूछताछ के बाद ब्यौरा सामने आएगा."

पुलिस अधीक्षक जॉबी थॉमस एसके ने बताया कि पीड़ित महिला की पहचान बांग्लादेशी नागरिक सुमैया अख्तर के रूप में की गई है, जो ढाका के श्यामपुर इलाके की रहने वाली थी.

आरोपी को "तकनीकी खुफिया जानकारी" के आधार पर गुरुवार को रात में स्वरूपनगर पुलिस थाने के तहत बिखरी गांव से गिरफ्तार किया गया था.

पीटीआई की खबर में थॉमस के हवाले से कहा गया है, "यह तय नहीं है कि महिला ने कानूनी रूप से भारत में प्रवेश किया था या नहीं. हमें उम्मीद है कि उसके परिवार के सदस्यों के ढाका से यहां पहुंचने के बाद हमें इस बारे में जानकारी मिलेगी."

पुलिस ने महिला की मौत के कारणों का खुलासा नहीं किया है और कहा है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

बीजेपी का तृणमूल पर हमला

इस घटना को लेकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमला किया. बीजेपी पूर्व में भी टीएमसी पर हिंसा को नियंत्रित करने में अक्षम होने का आरोप लगाती रही है.

बीजेपी के बंगाल के सह-प्रभारी और पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया- "यह पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की स्थिति है. उत्तर 24 परगना में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक बगीचे से खून से लथपथ एक युवती का बंधा हुआ शव मिला. उसका गला कटा हुआ था और चेहरा इतना जला हुआ था ताकि पहचाना नहीं जा सके. लेकिन ममता बनर्जी एक शब्द भी नहीं बोलेंगी.''  मालवीय ने कहा कि अगर इस हत्या के पीछे "टीएमसी द्वारा संरक्षित अपराधी" हों तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी.

उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला करते हुए कहा, "क्या राहुल गांधी, जो राजनीतिक रूप से जरूरी होने पर तुरंत घड़ियाली आंसू बहा देते हैं, पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा करने में विफल रहने के लिए ममता बनर्जी को फटकार लगाएंगे? या 'इंडिया गठबंधन' की मजबूरी आड़े आएगी?"

बीएसएफ क्या कर रही थी : तृणमूल कांग्रेस

बीजेपी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता कुणाल घोष ने इसे बेबुनियाद करार देते हुए कहा, ‘‘पीड़ित एक बांग्लादेशी महिला है. सीमा से 50 किलोमीटर तक का क्षेत्र सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकार क्षेत्र में है, जो अमित शाह जी के केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है. बीएसएफ क्या कर रही थी.''

घोष ने कहा, ‘‘महिला ने सीमा कैसे पार की. भाजपा को पहले इसका जवाब देना चाहिए.'' उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर सराहनीय काम किया है.

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने भी पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी पर राज्य में आतंक का राज कायम करने का आरोप लगाया. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं स्तब्ध हूं...पश्चिम बंगाल से एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है. यह याद दिलाता है कि बंगाल में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार हो रहे हैं.''

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हमेशा ‘मां माटी मानुष' (मां, भूमि और लोगों) की बात करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रदेश को बम, गोली और बेटी के साथ अन्याय की भूमि में बदल दिया है.'' केंद्रीय मंत्री ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम : बाढ़ से बिगड़े हालात के बीच 6 लोगों की मौत, 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
बंगाल में महिला की नृशंस हत्या, कटे गले और जले हुए चेहरे वाला शव मिला; एक व्यक्ति गिरफ्तार
डूब रहा असम, उत्तराखंड में रेड तो दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, कुदरत का ये कैसा रौद्र रूप
Next Article
डूब रहा असम, उत्तराखंड में रेड तो दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, कुदरत का ये कैसा रौद्र रूप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com