"दिल्ली में किए गए काम का देंगे हिसाब" : AAP,कांग्रेस के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, " कांग्रेस, इंडी गठबंधन (LokSabha Elections 2024) में सबसे पुरानी पार्टी है, आम आदमी पार्टी जो सबसे नई पार्टी है और सभी परिवारवादी' पार्टियों का चरित्र लूटना, झूठ बोलना, पकड़े जाना और फिर पीड़ित बनना और संस्थानों पर दबाव डालना बन गया है.

AAP कांग्रेस के आरोपों पर हरदीप सिंह पुरी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2024) नजदीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस (AAP Congress) ने केंद्र सरकार पर पिछले 10 सालों में दिल्ली में काम न करने के आरोप लगाए हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी राजधानी में किए गए कामों का हिसाब जल्द देगी. उन्होंने शुक्रवार को कहा, " पिछले 10 सालों में केंद्र ने दिल्ली में बहुत काम किया है. हम उन सभी कार्यों का हिसाब देंगे. हम सभी सातों लोकसभा क्षेत्रों में किए गए कार्यों के बारे में सात दिन तक  प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी को बताएंगे."

ये भी देखें:

हरदीप सिंह पुरी शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी कार्यालय परिसर में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के रुख को दोहराते हुए कहा, "जब दिल्ली में सांस लेना मुश्किल था, तब वे (दिल्ली सरकार) पराली जलाने के लिए पंजाब को दोषी ठहराते थे; अब जब पंजाब में उनकी सरकार है, तब वह उन्होंने किसे दोष दिया.

कौन सा वादा कर राजनीति में आए केजरीवाल?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने का वादा कर राजनीति में आए थे. लेकिन आज वह सबसे भ्रष्ट पार्टी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 9 समन जारी किए, लेकिन उन्होंने एक का भी जवाब नहीं दिया. अरविंद केजरीवाल का समय सीमित है.बता दें कि स्थानीय अदालत ने केजरीवाल की हिरासत को 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.  जिसके बाद AAP ने गुरुवार को उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी की जांच पर सवाल उठाया. जबकि बीजेपी ने इंडिया ब्लॉक की आलोचना करते हुए कहा कि उनका काम जनता का पैसा लूटने के बाद "पकड़े जाने पर विक्टिम कार्ड खेलने का है. 

"केजरीवाल की गिरफ्तारी अवैध"

AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को "अवैध" बताते हुए कहा कि ईडी को केजरीवाल को गिरफ्तार करने से पहले अपनी जांच पूरी करनी चाहिए थी, उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी खुद यह नहीं जानती है कि उसने केजरीवाल को गिरफ्तार क्यों किया है. प्रियंका कक्कड़ ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, ''सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि इतने दिनों की रिमांड दीजिए. ईडी ने 7 दिन मांगे और कोर्ट ने 4 दिन की रिमांड दे दी. सीएम ने आज इतना बड़ा खुलासा किया है कि एजेंसियों की जांच शुरू करने के बाद असली शराब घोटाला शुरू हो गया है.  ईडी को यह भी पता नहीं है कि उसने उन्हें क्यों गिरफ्तार किया है. यह किस तरह का कानून है, जहां पूरी जांच के बिना गिरफ्तारी की गई है. सीएम की गिरफ्तारी अवैध है, हमने इसे चुनौती दी है और हाई कोर्ट इस पर 3 अप्रैल को सुनवाई करेगा.''

"INDIA गठबंधन के सिर्फ चार काम"

इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि इंडिया गठबंधन के पास चार सूत्री कार्यप्रणाली है, जिसमें "विक्टिम कार्ड खेलना" शामिल है. उन्होंने कहा, " कांग्रेस, इंडी गठबंधन में सबसे पुरानी पार्टी है, आम आदमी पार्टी जो सबसे नई पार्टी है और सभी 'परिवारवादी' पार्टियां, उनका चरित्र लूटना, झूठ बोलना, पकड़े जाना और फिर पीड़ित बनना और संस्थानों पर दबाव डालना बन गया है. यह उनकी चार सूत्री कार्यप्रणाली बन गई है. हम लूटते रहेंगे, हम झूठ बोलते रहेंगे, और जब पकड़े जाएंगे, तो हम विक्टिम कार्ड खेलना शुरू कर देंगे. अगर विक्टिम कार्ड काम नहीं करता है, तो हम संस्थानों पर हमला जारी रखेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत चार दिन और बढ़ा दी थी.