विज्ञापन

"सिर्फ रसोई में खाना बनाना आता है": कांग्रेस विधायक की टिप्पणी से विवाद

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में बोलते हुए शिवशंकरप्पा ने सुश्री सिद्धेश्वरा की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनमें सार्वजनिक मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने की क्षमता नहीं है.

"सिर्फ रसोई में खाना बनाना आता है": कांग्रेस विधायक की टिप्पणी से विवाद
भाजपा ने शिवशंकरप्पा की टिप्पणियों को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई...
बेंगलुरु:

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा ने कर्नाटक की दावणगेरे संसदीय सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार, मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जीएम सिद्धेश्वर की पत्नी गायत्री सिद्धेश्वर के संबंध में अपनी हालिया टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया है. कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में बोलते हुए शिवशंकरप्पा ने सुश्री सिद्धेश्वरा की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनमें सार्वजनिक मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने की क्षमता नहीं है.

शिवशंकरप्पा ने कहा, "जैसा कि आप सभी जानते हैं कि वह चुनाव जीतकर कमल का फूल खिलाना चाहती थीं. पहले, उन्हें दावणगेरे की समस्याओं को समझने दें. हमने (कांग्रेस) क्षेत्र में विकासात्मक कार्य किए हैं. यह जानना एक बात है कि कैसे बात करनी है, लेकिन वे केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं, विपक्षी दल के पास जनता के सामने बात करने की ताकत नहीं है."

92 वर्षीय कांग्रेस नेता और दावणगेरे दक्षिण से पांच बार विधायक, पार्टी के सबसे उम्रदराज विधायक हैं. उनकी बहू प्रभा मल्लिकार्जुन आगामी चुनावों के लिए इस सीट के लिए कांग्रेस की पसंद हैं. शिवशंकरप्पा की टिप्पणियों के जवाब में गायत्री सिद्धेश्वरा ने पारंपरिक रूप से पुरुषों के प्रभुत्व वाले व्यवसायों सहित विभिन्न व्यवसायों में महिलाओं द्वारा की गई प्रगति पर प्रकाश डाला.

सिद्धेश्वरा ने कहा, "उन्होंने यह इस तरह से कहा कि हमें सिर्फ खाना बनाना चाहिए और रसोई में ही रहना चाहिए. आज महिलाएं किस पेशे में नहीं हैं? हम तो आसमान में उड़ रहे हैं. बूढ़े आदमी को नहीं पता कि महिलाएं कितनी आगे बढ़ गई हैं, वह नहीं जानता' मैं उस प्यार को नहीं जानती जिसके साथ सभी महिलाएं पुरुषों, बच्चों और बुजुर्गों के लिए घर पर खाना बनाती हैं."

इस बीच पार्टी प्रवक्ता मालविका अविनाश ने कहा कि भाजपा ने शिवशंकरप्पा की टिप्पणियों की निंदा की है और भारत के चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
"सिर्फ रसोई में खाना बनाना आता है": कांग्रेस विधायक की टिप्पणी से विवाद
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com