"बहुत जल्द लौटेंगे..." : फैक्ट-चेकर मोहम्मद ज़ुबैर की रिहाई पर बोले उनके सहयोगी

सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत देते हुए कहा,  "उन्हें लगातार हिरासत में रखने और अलग-अलग अदालतों में अंतहीन कार्यवाही के अधीन करने का कोई औचित्य नहीं था."

दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें 27 जून को गिरफ्तार किया गया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भड़काऊ ट्वीट करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक और फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को बुधवार की शाम रिहा कर दिया गया. बीते 23 दिनों के तिहाड़ जेल में बंद जुबैर को उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश में दायर सभी मामलों में कोर्ट ने जमानात दे दी. उनके रिहा होने के कुछ देर बाद, उनके बिजनेस पार्टनर और ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और वादा किया कि जुबैर " बहुत जल्द लौटेंगे."

जुबैर के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट कर उन्होंने कहा, " जुबैर उन सभी लोगों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करना चाहते हैं जो पिछले कुछ हफ्तों में हमारे साथ खड़े रहे और हमारा समर्थन किया. वे बहुत जल्द लौटेंगे."

बता दें कि मोहम्मद जुबैर कल रात करीब नौ बजे दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर आए और वेट कर रही अपनी कार में बैठ गए. अपनी लीगल टीम से घिर जुबैर जैसे ही कार में बैठे उन्होंने विक्ट्री का साइन दिखाया. मालूम हो कि दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें 27 जून को गिरफ्तार किया गया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत देते हुए कहा,  "उन्हें लगातार हिरासत में रखने और अलग-अलग अदालतों में अंतहीन कार्यवाही के अधीन करने का कोई औचित्य नहीं था." अदालत ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ यूपी में विशेष जांच के लिए गठित दल को भंग कर दिया. साथ ही यूपी के सभी मामलों को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया. न्यायाधीशों ने उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध को भी खारिज कर दिया कि मोहम्मद जुबैर को ट्वीट करने से रोका जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- मोहम्मद जुबैर 23 दिन बाद जेल से रिहा, 2018 के एक ट्वीट को लेकर हुई थी गिरफ्तारी
-- राष्‍ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा, देश का अगला राष्ट्रपति कौन? फैसला आज