विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन हैं गणेश्वर शास्त्री द्रविड़, पीएम मोदी संग नामांकन भरने के दौरान आए नजर

प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा सप्तमी के साथ ही पुष्य नक्षत्र में नामांकन पत्र दाखिल किया है. पीएम मोदी के नामांकन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. तेज धूप के बीच भी लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. साथ ही नामांकन में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे थे.

Read Time: 3 mins
कौन हैं गणेश्वर शास्त्री द्रविड़, पीएम मोदी संग नामांकन भरने के दौरान आए नजर
आचार्य गणेश्वर शास्त्री नंगे पांव रहकर यम- नियम का पालन करते हैं...
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक ज्‍योतिषाचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे. गणेश्‍वर शास्‍त्री ने इससे पहले अयोध्‍या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए शुभ मुहूर्त निकाला था. बताया जा रहा है कि आज पीएम मोदी के नामांकन पत्र दाखिल करने का शुभ मुहूर्त भी गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने ही निकाला था. इसके अलावा राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त भी उन्‍हीं के द्वारा सुझाया गया था. 

कौन हैं गणेश्वर शास्त्री द्रविड़..?

ज्‍योतिष की दुनिया के सबसे विश्वसनीय नाम इस समय गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़ हैं. वह जगद्गुरु रामानंदाचार्य पुरस्‍कार से सम्‍मानित हैं. गणेश्‍वर शास्‍त्री का परिवार काफी लंबे समय से काशी में रह रहा है. बताया जाता है कि गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मूल रूप से दक्षिण भारत से काशी आए थे. वर्तमान में वह काशी के रामघाट इलाके में गंगा किनारे रहते हैं. गणेश्‍वर शास्‍त्री के साथ उनके भाई पंडित विश्‍वेश्‍वर शास्‍त्री भी रहते हैं. वह भी बड़े विद्वान हैं. गणेश्‍वर शास्‍त्री ग्रह, नक्षत्र, चौघड़‍ियों के सबसे बड़े जानकारों में से एक हैं. गणेश्‍वर शास्‍त्री को बड़े-बड़े मुहूर्तों के धर्मसंकट से निकालने में महारथ हासिल है. गणेश्‍वर शास्‍त्री एक विद्यालय चलाते हैं, यहां वह बच्‍चों को आचार्य बनने और कर्मकांड की पढ़ाई करवाते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

करते हैं यम-नियम का पालन

आचार्य गणेश्वर शास्त्री का जन्म काशी के रामनगर में 9 दिसम्बर 1958 को हुआ था. वह रामघाट स्थित सांग्वेद विद्यालय को चलाते हैं. आचार्य शास्त्री के पिता राजराजेश्वर शास्त्री द्रविड़ को पंडितराज की उपाधि मिली हुई थी. भारत सरकार की ओर से उन्हें देश के प्रमुख नागरिक सम्मान पद्मभूषण से भी सम्मानित किया था. आचार्य गणेश्वर शास्त्री नंगे पांव रहकर यम- नियम का पालन करते हुए ऋर्षियों के समान जीवन व्‍यतीत करते हैं. कपड़ों के नाम पर वे केवल एक धोती पहनते हैं।

पुष्य नक्षत्र में नामांकन पत्र किया दाखिल

प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा सप्तमी के साथ ही पुष्य नक्षत्र में नामांकन पत्र दाखिल किया है. पीएम मोदी के नामांकन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. तेज धूप के बीच भी लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. साथ ही नामांकन में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा कि पीएम मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था. प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं.

ये भी पढ़ें:-  कौन हैं यह शख्स, जिनको आज पीएम मोदी ने खड़े होकर किया नमस्कार?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
कौन हैं गणेश्वर शास्त्री द्रविड़, पीएम मोदी संग नामांकन भरने के दौरान आए नजर
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;