राजनाथ सिंह बोले-CAA हर कीमत पर लागू करेंगे तो ममता बनर्जी ने किया पलटवार

Lok Sabha Elections 2024 : ममता बनर्जी ने भाजपा पर पिछले 10 वर्षों के दौरान केवल देश की संपत्तियों को बेचने पर ध्यान केंद्रित करने का भी आरोप लगाया.

राजनाथ सिंह बोले-CAA हर कीमत पर लागू करेंगे तो ममता बनर्जी ने किया पलटवार

बालुरघाट इलाके में एक चुनावी रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि वह देश में सीएए लागू नहीं होने देंगी.

कोलकाता:

CAA को लेकर रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. रक्षा मंत्री ने कहा कि सीएए को पूरे देश में किसी भी कीमत पर लागू किया जाएगा, जबकि मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इसे कभी लागू नहीं होने देंगी. राजनाथ सिंह ने मुर्शिदाबाद के जलांगी में एक चुनावी रैली में कहा, “सीएए उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है, जिन्होंने धार्मिक कारणों से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे देशों को छोड़ दिया है. ममता बनर्जी और उनकी पार्टी इसका विरोध कर सकती है, लेकिन सीएए किसी भी कीमत पर देश में लागू किया जाएगा.”

रक्षा मंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल धार्मिक तनाव को बढ़ावा दे रहा है. यह नेताजी सुभाष चंद्र बोस और चैतन्य महाप्रभु की भूमि है. रक्षा मंत्री ने कहा, ''पश्चिम बंगाल में अराजकता है.''

उत्तर बंगाल के पड़ोसी बालुरघाट इलाके में एक चुनावी रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि वह देश में सीएए लागू नहीं होने देंगी. मुख्यमंत्री ने कहा, “वे (भाजपा) सीएए और एनआरसी को चुनौती देने के मेरे अधिकार पर सवाल उठा रहे हैं. वे कौन होते हैं मुझसे सवाल करने वाले? जब मैंने कहा कि हम सीएए और एनआरसी को लागू नहीं होने देंगे तो मेरा मतलब यही है. उन्होंने असम में एनआरसी लागू करने की कोशिश की, तृणमूल कांग्रेस इसका विरोध करने वाली एकमात्र राजनीतिक पार्टी थी.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता बनर्जी ने भाजपा पर पिछले 10 वर्षों के दौरान केवल देश की संपत्तियों को बेचने पर ध्यान केंद्रित करने का भी आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ने कहा, “आपने देश की संपत्ति बेच दी है. आपने देश का इतिहास बदल दिया है. क्या आपने कोई अच्छा काम किया है? आपने मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी के लिए केंद्र से मिलने वाला पैसा भी रोक दिया.”