जब कर्नाटक में चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस के डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया ने की चर्चा

कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मैसेज "हम एक साथ मजबूत" के साथ वीडियो शेयर किया. उसमें कहा गया है कि बातचीत कर्नाटक कांग्रेस में "पारस्परिक सम्मान और सौहार्द का संकेत" थी.

जब कर्नाटक में चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस के डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया ने की चर्चा

डीके शिवकुमार ने ट्वीट किया, कुछ बातचीत सरल होती है और फिर भी सबसे प्रभावशाली होती है.

नई दिल्ली :

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के तहत मतदान से तीन दिन पहले कांग्रेस ने एकजुटता पेश करने का प्रयास किया. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने अपने पार्टी सहयोगी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के साथ एक छोटा वीडियो क्लिप "दिल से दिल की" ट्वीट किया. कर्नाटक कांग्रेस के इन दोनों शीर्ष नेताओं को भाजपा सरकार को गिराने में कामयाब होने पर मुख्यमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने स्वास्थ्य, एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना और चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न इलाकों में कांग्रेस को लोगों के समर्थन के बारे में खुलकर बात की. 

डीके शिवकुमार ने वीडियो के साथ ट्वीट किया- "कुछ बातचीत सरल होती है और फिर भी सबसे प्रभावशाली होती है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए गहन प्रचार के बीच, सिद्धारमैया और मैं दिल से दिल की बात करने के लिए बैठे. यहां हमने बात की और मुझे यकीन है कि आप जल्द ही इसका पार्ट -2 मांगेंगे!" 

कन्नड़ में अंग्रेजी सबटाइटल्स वाले पांच मिनट के वीडियो क्लिप की शुरुआत सिद्धरमैया से उनके स्वास्थ्य के बारे में बात करने के साथ होती है. उनके बाएं हाथ में एक वायरल संक्रमण हुआ है. शिवकुमार हाल ही में पक्षी के टकराने से हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना के बारे में बताते हुए बात आगे बढ़ाते हैं.

डीके शिवकुमार सिद्धरमैया से कहते हैं कि, ''हेलीकॉप्टर की घटना में हम मुश्किल से बच पाए.'' वे बताते हैं कि बड़े पक्षी का वजन चार से पांच किलोग्राम होगा और उसके टकराने के कारण चॉपर का कांच टूट गया.      

इसके बाद दोनों की बातचीत और आगे बढ़ती है कि कैसे चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया "उम्मीद से परे" रही. वे उन क्षेत्रों में अपनी पार्टी को मिल रहे लोगों के समर्थन पर चर्चा करते हैं जहां उन्होंने चुनाव प्रचार अभियान चलाया था.

दोनों नेता, जिन्हें अक्सर मुख्यमंत्री पद के लिए प्रतिस्पर्धी के रूप में देखा जाता है, चर्चा करते हैं कि वे सत्ता में आने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में अपनी "पांच गारंटियों" को लागू करेंगे और अगले पांच वर्षों के दौरान घोषणा पत्र के बाकी वादों को लागू करेंगे.

दक्षिण के राज्य कर्नाटक में कांग्रेस की पांच गारंटी हैं - गृह ज्योति (सभी को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा), गृह लक्ष्मी (परिवार की प्रत्येक प्रमुख महिला को 2,000 रुपये मासिक), अन्ना भाग्य (पसंद के अनुरूप 10 किलो अनाज - चावल, रागी, ज्वार, बाजरा, बीपीएल परिवार में प्रत्येक व्यक्ति के लिए), युवा निधि (बेरोजगार स्नातकों को दो साल तक हर महीने 3,000 रुपये, और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को हर महीने 1,500 रुपये भत्ता) , शक्ति (नियमित KSRTC/ BMTC बसों में पूरे राज्य में सभी महिलाओं को मुफ्त यात्रा सुविधा).

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने संदेश "हम एक साथ मजबूत" के साथ यह वीडियो शेयर किया है. इसमें कहा गया है कि यह बातचीत कर्नाटक कांग्रेस में "पारस्परिक सम्मान और सौहार्द का संकेत" थी.