विज्ञापन
Story ProgressBack

जब CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने ली लॉ स्टूडेंट्स की ' क्लास', छात्रों ने मांगा ऑटोग्राफ

सुप्रीम कोर्ट परिसर में सेल्फी ले रहे मुंबई के एक लॉ कालेज के छात्रों के बीच अचानक पहुंचे CJI डीवाई चंद्रचूड़, छात्र-छात्राएं अपने बीच चीफ जस्टिस को देखकर हो गए हैरान

Read Time: 3 mins
जब CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने ली लॉ स्टूडेंट्स की ' क्लास', छात्रों ने मांगा ऑटोग्राफ
सुप्रीम कोर्ट परिसर में मुंबई के लॉ के छात्रों के साथ चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़.
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट परिसर में गुरुवार की शाम को सेल्फी ले रहे मुंबई के एक लॉ कालेज के छात्रों के बीच अचानक चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ पहुंच गए. उन्होंने छात्रों से कोर्ट रूम सुनवाई के बारे में भी पूछा और फिर उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं.

CJI डीवाई चंद्रचूड़ सुप्रीम कोर्ट परिसर में सेल्फी ले रहे मुंबई के एक लॉ कालेज के छात्रों के बीच अचानक  पहुंच गए. छात्र-छात्राएं अपने बीच चीफ जस्टिस को देखकर हैरान हो गए. फिर उन्होंने जस्टिस चंद्रचूड़ को घेर लिया. इसके बाद CJI चंद्रचूड़ भी उनके बीच रुक गए और उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत की. उन्होंने पूछा कि वे कौन से कॉलेज के छात्र हैं.  CJI ने यह भी पूछा कि वे कितने दिनों से दिल्ली में हैं और दिल्ली में अभी तक कहां-कहां गए हैं?

छात्रों की ओर से बताया गया कि वे चार दिन के टूर पर दिल्ली आए थे और शुक्रवार को आखिरी दिन है. उन्होंने CJI को बताया कि वे इस दौरान पटियाला हाउस कोर्ट और राष्ट्रपति भवन भी गए थे.

चीफ जस्टिस ने पूछा कि क्या उन्होंने कोर्टरूम के भीतर भी जाकर देखा? तो छात्रों ने बताया कि उन्होंने CJI कोर्ट में ही अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय केस की सात जजों की पीठ में चल रही सुनवाई देखी है. सीजेआई ने सभी को ऑल द बेस्ट कहा और जाने लगे. इसी बीच किसी छात्र ने उनसे ऑटोग्राफ मांग लिया. हालांकि CJI चंद्रचूड़ ने कुछ कहा नहीं बल्कि वे सिर्फ मुस्कराने लगे.  इस बीच छात्रों से कहा गया कि उनसे ऑटोग्राफ ना मांगें. फिर सुरक्षाकर्मी CJI को कोर्ट के भीतर ले गए.

दरअसल यह वाकया उस समय हुआ जब CJI चंद्रचूड़ अपने साथी जजों के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने एमसी सीतलवाड़ चेंबर ब्लॉक में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के आर्बिट्रेशन एंड कंसल्टेशन रूम का शुभारंभ करने के बाद वापस कोर्ट आ रहे थे. उन्होंने छात्रों से कोर्ट रूम सुनवाई के बारे में भी पूछा और फिर तस्वीरें भी खिंचवाईं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं आतंकी हमले? पैटर्न में क्या दिख रहा बदलाव?
जब CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने ली लॉ स्टूडेंट्स की ' क्लास', छात्रों ने मांगा ऑटोग्राफ
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Next Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;