बिहार के बेबाक और बहादुर छात्र सोनू के स्कूल एडमिशन में क्या- क्या आ रही है अड़चन?

सोनू कुमार ने NDTV से बात करते हुए बताया कि उसकी बात अधिकारियों से हुई है जिसमें उसने उनके सामने मांग रखी कि उसका एडमिशन सैनिक स्कूल या सिमुलतला आवासीय विद्यालय में करवा दिया जाए.

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री से बेहतर शिक्षा की गुहार लगाने वाले बिहार के नालंदा के 11 साल के छात्र सोनू कुमार लगातार चर्चाओं में हैं. सोनू कुमार ने NDTV से बात करते हुए बताया कि उसकी बात अधिकारियों से हुई है जिसमें उसने उनके सामने मांग रखी कि उसका एडमिशन सैनिक स्कूल या सिमुलतला आवासीय विद्यालय में करवा दिया जाए. लेकिन अधिकारी ने कहा कि सिमुलतला में एडमिशन करवाना राज्य सरकार के हाथों में नहीं है. सोनू ने कहा कि अब तक के हालात से ऐसा लग रहा है कि राज्य सरकार अपने वादों से पीछे हट रही है. गौरतलब है कि सोनू या तो नवोदय या सैनिक स्कूल में सीधा नाम लिखाना चाहते हैं और सरकार का कहना हैं कि इन स्कूल में बिना टेस्ट एडमिशन लेना संभव नहीं है.

सोनू के परिवार वालों का कहना हैं कि परिवार को लोग आर्थिक मदद भी भेज रहे हैं लेकिन वो उसकी पढ़ाई का समाधान नहीं हो सकता. पैसा से जीवन नहीं बनता हैं पैसा ख़त्म हो जायेगा इसलिए एडमिशन करा दीजिए.

एक अन्य सवाल के जवाब में सोनू ने कहा कि वो जिंदगी में आईएएस अधिकारी बनना चाहते हैं. जिसके बाद वो शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए काम करना चाहते हैं.बताते चलें कि मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात रखने के बाद से सोनू लगातार मीडिया में हैं.हाल ही में राजद नेता  तेज प्रताप ने भी सोनू से बात की जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज तेज प्रताप यादव से सोनू से वीडियो कॉल के जरिए बात की थी.

इस दौरान तेज प्रताप ने कहा कि हम तुम्हारा स्कूल में एडमिशन करवा देंगे. साथ ही तेज प्रताप ने सोनू से कहा- अगर तुम आईएएस बनते हो तो तुम्हें हमारे अंडर में काम करना होगा. इस पर सोनू ने जो जवाब दिया उसे सुनकर तेज प्रताप के होश उड़ गए. सोनू ने कहा कि हम किसी अंडर काम नहीं करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-