विज्ञापन
Story ProgressBack

आखिर एग्जिट पोल से बीजेपी के लिए क्या निकल रहे हैं 5 शुभ संकेत, जानें

निर्वाचन आयोग के अनुसार लोकसभा चुनाव, आंध्र प्रदेश और ओडिशा की राज्य विधानसभाओं तथा विधानसभा उपचुनावों के लिए मतगणना चार जून को सुबह आठ बजे से शुरू होगी.

Read Time: 3 mins

एग्जिट पोल्स के अनुसार एक बार फिर खिलेगा 'कमल'

नई दिल्ली:

NDTV पोल ऑफ पोल्स के नतीजों के मुताबिक बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) लोकसभा चुनाव 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रही है और एनडीए 365 तक सीटें जीत सकती है. बीजेपी की पूरब और दक्षिण में पकड़ बढ़ रही है और बंगाल भगवा रंग में रंगता नजर आ रहा है. एग्जिट पोल्स के नतीजे बीजेपी के लिए जीत के साथ कई शुभ संकेत भी लेकर आए हैं. हालांकि एग्जिट पोल्स के नतीजे किसने सटीक साबित होते हैं, ये तो मतगणना वाले दिन 4 जून को साफ हो जाएगा. एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी के लिए क्या-क्या शुभ संकेत निकल रहे हैं, आइए जानते हैं विस्तार में...

बीजेपी की दक्षिण भारत में मेगा एंट्री

एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक BJP पहली बार तमिलनाडु और केरल में खाता खोलने जा रही है. साथ ही कर्नाटक में भी पार्टी को सीटों में फायदा मिल रहा है. यानी दक्षिण का किला फतह करने का बीजेपी का लक्ष्य पूरा होते दिख रहा है.

                        राज्य के नाम         NDA को मिल रही हैं कितने सीटें 
केरल 1 सीटें
तमिलनाडु3 सीटें
कर्नाटक22 सीटें
आंध्र प्रदेश18 सीटें
तेलंगाना  8 सीटें

पश्चिम बंगाल में रिकॉर्ड जीत

एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. इस बार बीजेपी को यहां से 23 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि टीएमसी के खाते में 18 सीटें आ रही है. बीजेपी की ये जीत पश्चिम बंगाल में कमल की बढ़ती पकड़ का संकेत है.

दिल्ली में फिर लहराएगा परचम

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें एक बार फिर बीजेपी को मिलने का अनुमान एग्जिट पोल में लगाया गया है. एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार बीजेपी को दिल्ली की सभी 7 सीटों पर जीत मिल रही है. इसका मतलब है कि दिल्ली में एक बार फिर बीजेपी परचम लहराने जा रही है.

ओडिश में शंक पर भारी पड़ा कमल

NDTV पोल ऑफ पोल्स के अनुसार इस बार बीजेपी ओडिशा में बेहतर प्रदर्शन कर राज्य की 21 सीटों में से 15 सीटें जीत सकती है. जबकि बीजू जनता दल के खाते में महज पांच सीटें आ रही हैं और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है. 

विकास के मुद्दे पर जीता जनता का दिल

एग्जिट पोल्स के जो नतीजे सामने आए हैं, उनसे साफ है कि पीएम मोदी का विकास का फॉर्मूला काम आ रह है. एनडीए सरकार ने 10 साल में जो विकास के काम किए है, उसके दम पर तीसरी बार सरकार बनाने जा रही हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को जारी किए जाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
आखिर एग्जिट पोल से बीजेपी के लिए क्या निकल रहे हैं 5 शुभ संकेत, जानें
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;