"तेलंगाना के लिए जेल गया": NDTV से बोले बीजेपी नेता बंडी संजय कुमार

बंडी संजय कुमार ने दसवीं कक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने में किसी भी भूमिका से इनकार किया और कहा कि वे "अपने परिवार की कसम खाने के लिए तैयार हैं."

तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को जमानत पर जेल से रिहा कर दिया गया है.

हैदराबाद:

तेलंगाना के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंडी संजय कुमार ने जेल से रिहाई के एक दिन बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर हमला किया. वे तेलंगाना सरकार को निशाना बनाने के लिए सेकेंडरी स्कूल परीक्षा के पेपर लीक करने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए थे. उनको जमानत पर जेल से रिहा कर दिया गया है. करीमनगर के सांसद बंडी संजय कुमार ने केसीआर के नाम से मशहूर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके परिवार पर तीखा हमला किया.

हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान एनडीटीवी से बात करते हुए कुमार ने केसीआर पर विभिन्न घोटालों और भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल होने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, "जेल मेरे लिए नई नहीं है, मेरे लिए मामले नए नहीं हैं. मैं 10 बार जेल जा चुका हूं. मैं तेलंगाना के लिए जेल गया था, भ्रष्टाचार या गलत काम के लिए नहीं. केसीआर का परिवार सभी गलत कामों में शामिल है." उन्होंने कहा कि, ''तेलंगाना के 30 लाख युवा टीएसपीएससी (तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग) के कुप्रबंधन के कारण पीड़ित हैं."

उन्होंने आरोप लगाया कि टीएसपीएससी में एक "बड़ा घोटाला" हुआ है और राज्य सरकार उन लोगों के जीवन और भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही थी जिन्होंने विभिन्न नौकरियों के लिए आवेदन किए थे. उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में हुई अनियमितताओं की जांच मौजूदा जज से कराने और घोटाले से प्रभावित प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की.

उन्होंने कहा, "मैं जेल गया था. हम किसी से डरते नहीं हैं. हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. हम तेलंगाना के लिए बार-बार जेल जाने को तैयार हैं."

कुमार विधानसभा चुनावों में हारे, लोकसभा चुनाव में जीते 
जिस राज्य तेलंगाना में भाजपा की सीमित मौजूदगी है, वहां भाजपा के कर्णधार के रूप में बंडी संजय कुमार का उदय काफी उल्लेखनीय रहा है. वे नगरसेवक (निगम पार्षद) थे और साल 2014 और 2018 में विधानसभा चुनाव लड़े लेकिन दोनों बार हारे. यह 51 वर्षीय नेता साल 2019 में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता विनोद कुमार और कांग्रेस नेता पोन्नम प्रभाकर को हराकर करीमनगर लोकसभा सीट जीतने में कामयाब रहे.

बंडी संजय कुमार की प्रजा संग्राम यात्रा ने प्रधानमंत्री मोदी से प्रशंसा अर्जित की है. उन्होंने अन्य राज्य के नेताओं को तेलंगाना का उदाहरण देते हुए उसका अनुकरण करने के लिए कहा है. कुमार को एक कट्टरपंथी के रूप में देखा जाता है. खासकर हाल ही में उनकी गिरफ्तारी के बाद उनकी सख्त भाषा और मुद्दों पर आक्रामक रुख ने उनके प्रशंसक बढ़ गए हैं.

सिकंदराबाद छावनी के एक भाजपा नेता विजय रामाराजू ने कहा, "बंडी संजय अक्सर गुगली फेंककर बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) नेताओं के जनाधार में सेंध लगाने में कामयाब रहे हैं. अगर उन्हें फिर से गिरफ्तार किया जाता है, तो उनकी लोकप्रियता का ग्राफ और ऊपर जाएगा. बीआरएस ने उन्हें डराने के लिए अपनाए गए राजनीतिक गणित में गड़बड़ कर दी." 

बंडी संजय कुमार ने खुद कहा कि उनकी मेहनत का इनाम पार्टी ने उन्हें पहचान और जिम्मेदारी देकर दिया है. उन्होंने कहा, "भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जहां पार्टी का एक सामान्य कार्यकर्ता भी अपनी मेहनत से ऊंचाइयों तक पहुंच सकता है."

केसीआर और उनके परिवार को सबक सिखाने का ऐलान
उन्होंने यह भी घोषणा की कि तेलंगाना में एक करोड़ परिवार केसीआर और उनके परिवार को इस साल के अंत में होने वाले चुनावों में सबक सिखाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तेलंगाना के लिए लड़ाई इसलिए लड़ी थी ताकि युवाओं को नौकरी मिले, लेकिन केसीआर के परिवार ने तेलंगाना का इस्तेमाल सिर्फ अपने फायदे के लिए किया. उन्होंने कहा कि केसीआर हर परिवार को एक नौकरी देने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं.

बंडी संजय कुमार ने 10 लाख नौकरियां सृजित करने के कदम के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के विभिन्न पदों की अधिसूचना के साथ यह प्रक्रिया आज शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नौकरियों की अधिसूचना में कोई घोटाला नहीं हुआ है और भाजपा भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता और योग्यता सुनिश्चित करेगी.

ये भी पढ़ें : पहले विनाशकारी कामों के लिए चर्चा में रहता था आजमगढ़, आज बन रहा विकास का गढ़ : सीएम योगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : MP : कमलनाथ के लिए ‘‘आपत्तिजनक'' शब्द कहने पर CM शिवराज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन