"हम तुम्हारी हत्या कर देंगे" : अमेरिका में भारतीय मूल की महिला पर आतंकी धमकी का आरोप

सिटी काउंसिल की बैठक के वायरल वीडियो फुटेज में रिद्धि पटेल ने "उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों" के लिए शहर के अधिकारियों की हत्‍या करने की धमकी दी.

रिद्धि पटेल ने दो अलग-अलग भाषणों के दौरान धमकियां दीं.

नई दिल्ली:

भारतीय मूल की एक महिला (Indian-Origin Woman) को अमेरिका में गिरफ्तार किया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला पर कैलिफोर्निया स्थित बेकर्सफील्ड के मेयर को आतंकी धमकी (Terror Threat) देने का आरोप है. सिटी काउंसिल की बैठक में रिद्धि पटेल (Riddhi Patel) ने अपने भाषण के दौरान अधिकारियों को धमकियां दीं और इजरायल-हमास युद्ध को रोकने के प्रस्ताव का समर्थन नहीं करने के लिए उनकी आलोचना की. 

इस बैठक का वीडियो फुटेज वायरल हो गया है, जिसमें में रिद्धि पटेल ने "उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों" के लिए शहर के अधिकारियों की हत्‍या करने की धमकी दी. साथ ही उन्‍होंने यीशु मसीह का नाम भी लिया और दावा किया कि वह भी अधिकारियों की निंदा करेंगे. रिद्धि पटेल ने अपने भाषण में कहा, "मुझे उम्मीद है कि एक दिन कोई गिलोटिन लाएगा और आप सभी को मार डालेगा."

रिपोर्टों के अनुसार, पटेल की धमकियां उस शाम सिटी काउंसिल में दिए गए दो अलग-अलग भाषणों के दौरान दी गई थीं. शुरुआत में उन्होंने युद्धविराम प्रस्ताव के समर्थन में आवाज उठाई, लेकिन काउंसिल के सदस्यों को "भयानक इंसान" बताते हुए इसकी अस्वीकृति की आशंका जताई. अपने बाद के संबोधन में, उन्होंने सरकारी भवन में मेटल डिटेक्टर जैसे अतिरिक्त सुरक्षा उपायों की स्थापना की आलोचना की और इसे प्रदर्शनकारियों को "अपराधी" बनाने के प्रयासों के रूप में चिह्नित किया. 

हम तुम्‍हें तुम्‍हारे घर पर देखेंगे : पटेल 

उन्‍होंने कहा, "आप लोग, जो लोग बेकर्सफील्ड में जीतने के लिए मतदान करते हैं, गांधी के चारों ओर परेड करते हैं और एक हिंदू अवकाश जिसे चैत्र नवरात्रि कहा जाता है, वह इस सप्ताह शुरू हो रहा है. मैं आपको याद दिलाता हूं कि इन छुट्टियां में जो हम अभ्यास करते हैं, ग्‍लोबल साउथ में अन्य लोग उत्पीड़कों के खिलाफ हिंसक क्रांति में विश्वास करते हैं." 

उन्‍होंने अपना भाषण समाप्‍त करते हुए कहा, "हम तुम्हें तुम्हारे घर पर देखेंगे. हम तुम्हारी हत्या कर देंगे." 

पुलिस ने पटेल को हिरासत में लिया 

मेयर करेन गोह ने पटेल की धमकियों का तुरंत जवाब दिया और उपस्थित पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई करने का संकेत दिया. पटेल को चैंबर से बाहर निकाला गया और पुलिस ने हिरासत में ले लिया. बेकर्सफील्ड पुलिस ने कहा है कि उस पर 16 संगीन मामले दर्ज हैं, जिनमें आतंकित करने के इरादे से धमकी देना और शहर के अधिकारियों को निशाना बनाना शामिल है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* ईरान 'आज नहीं तो कल' इजरायल पर हमला करेगा, हम रक्षा के लिए समर्पित : बाइडेन
* "मैं केवल सच बता सकता हूं... ये कोई मामला ही नहीं है": ‘हश-मनी' केस पर डोनाल्ड ट्रम्प
* "पिछले एक दशक में भारत में इन्फ्रास्ट्रक्चर में हुआ बड़ा बदलाव", US मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बोले PM मोदी