ईरान 'आज नहीं तो कल' इजरायल पर हमला करेगा, हम रक्षा के लिए समर्पित : बाइडेन

पिछले हफ्ते सीरिया में ईरानी राजनयिक परिसर पर इजरायल (Iran Israel Tension) के हमले के बाद व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि ईरान से "वास्तविक" खतरा बना हुआ है.

ईरान 'आज नहीं तो कल' इजरायल पर हमला करेगा, हम रक्षा के लिए समर्पित : बाइडेन

ईरान-इजरायल टेंशन पर अमेरिका.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा है कि उन्हें लगता है कि ईरान एक दिन इजरायल पर हमला (Iran Israel Attack) करेगा. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जब बाइडेन से शुक्रवार को पत्रकारों ने पूछा कि इजरायल पर ईरान कब हमला कर सकता है, तो उन्होंने कहा, "कोई पक्की जानकारी नहीं है, लेकिन जल्द होने की संभावना है."

US ने दिया इजरायल की रक्षा में मदद का भरोसा

पत्रकारों के एक दूसरे सवाल के जवाब में बाइडेन ने कहा कि अमेरिका इजरायल की रक्षा के लिए "समर्पित" है. हम इजरायल का समर्थन करेंगे, हम इजरायल की रक्षा में मदद करेंगे और ईरान सफल नहीं होगा." इज़राइल पर ईरानी जवाबी हमले के लिए अमेरिका हाई अलर्ट पर है, क्षेत्र में युद्ध की आशंका बढ़ गई है.

ईरान से "वास्तविक" खतरा-US

पिछले हफ्ते सीरिया में ईरानी राजनयिक परिसर पर इजरायल के हमले के बाद व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि ईरान से "वास्तविक" खतरा बना हुआ है. इजरायली हमले में तीन ईरानी जनरलों की मौत हो गई थी. अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस सहित कई अन्य देशों ने इजराइल में अपने सरकारी कर्मचारियों के लिए नए यात्रा दिशा निर्देश जारी किए हैं.

पेंटागन सुरक्षा कर रहा मजबूत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संभावित खतरे को देखते हुए इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों के लिए पेंटागन सुरक्षा मजबूत करने के लिए काम कर रहा है. इसी साल जनवरी में, जॉर्डन में अमेरिकी हवाई सुरक्षा पर एक ड्रोन घुसने से तीन अमेरिकी सदस्यों की मौत हो गई थी. अमेरिका यह अनुमान नहीं लगा रहा है कि ईरान अमेरिकी सेना पर कहां हमला करेगा.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)