"हमें दौड़ लगानी पड़ी": एयरटेल के सुनील मित्तल ने की मुकेश अंबानी की प्रशंसा

सुनील मित्तल ने प्रौद्योगिकी के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी की समझ और भारत की प्रगति के लिए इसके महत्व की भी प्रशंसा की

सुनील मित्तल ने कहा कि शनिवार से भारती एयरटेल की 5जी सेवाएं आठ शहरों में शुरू होंगी.

नई दिल्ली:

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल (Sunil Mittal) ने शनिवार को कहा कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के रिलायंस जियो ने भारत में 4जी तकनीक को आगे बढ़ाने के प्रयास किए तो उन्हें भी उस तकनीक को "पकड़ने" के लिए मजबूर होना पड़ा. सुनील मित्तल ने कहा, "मैं मुकेश (अंबानी) को याद दिलाना चाहता हूं कि उन्होंने 4 जी को बहुत तेज गति दी थी और हम उसे पकड़ने के लिए बहुत तेज दौड़े थे. जब कोविड ने दस्तक दी तो इस देश की नब्ज एक मिनट के लिए भी नहीं रुकी. हमारा काम चौबीसों घंटे जारी रहा और इसका श्रेय डिजिटल मिशन को जाता है."

तीन दूरसंचार दिग्गजों (रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया) के प्रमुख इस कार्यक्रम में एकजुट हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम में देश में पांचवीं पीढ़ी (5G) सेवाओं की शुरुआत की.

अंबानी, मित्तल और आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया विजन को दोहराया और नागरिक उपयोग और औद्योगिक उद्देश्यों दोनों के लिए 5G तकनीक के महत्व पर जोर दिया. मित्तल ने प्रौद्योगिकी के बारे में पीएम मोदी की समझ और भारत की प्रगति के लिए इसके महत्व की भी प्रशंसा की.

सुनील मित्तल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "हमें गर्व है और हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे बीच एक ऐसा नेता है जो तकनीक को बारीकी से समझता है. कई नेता प्रौद्योगिकी की सराहना करते हैं लेकिन इसकी बारीक समझ और इसे देश की प्रगति के लिए जोड़ना, मेरे अनुसार मोदी जी जो कर सकते हैं और कोई यह करने में सक्षम नहीं होगा.“

सुनील मित्तल ने कहा कि भारती एयरटेल की 5जी सेवा शनिवार से आठ शहरों में उपलब्ध होगी. एयरटेल मार्च 2023 तक देश भर के कई शहरों में और मार्च 2024 तक पूरे भारत में 5जी सेवाएं शुरू करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में 5G सेवा शुरू, 4G से 10 गुना ज्यादा है स्पीड