"महिला पर पेशाब करने वाले यात्री की शिकायत हमने नहीं की थी क्योंकि..": एयर इंडिया ने DGCA को दिया जवाब

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया ने गुरुवार को डीजीसीए के 4 जनवरी के नोटिस का जवाब भेजा, जिसमें 26 नवंबर, 2022 की एआई 102 उड़ान में हुई घटना का विवरण दिया गया है.

एयर इंडिया ने डीजीसीए को दिया जवाब

नई दिल्ली:

एयर इंडिया में बीते दिनों महिला पर पेशाब करने के कथित मामले को लेकर एयर इंडिया ने DGCA को अपना जवाब सौंप दिया है. गुरुवार को एयर इंडिया ने DGCA को लिखे अपने जवाब में कहा कि हमारे स्टॉफ ने इस घटना के बाद आरोपी शख्स के खिलाफ शिकायत नहीं की थी, लेकिन जब पीड़ित महिला ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, उसके बाद ही हमने इस मामले में शिकायत दी. हालांकि, बाद में आरोपी शख्स और पीड़ित महिला ने आपस में बात करके मामले का निपटारा कर लिया था. और महिला ने कार्रवाई के लिए अपना प्रारंभिक अनुरोध वापस ले लिया था. 

पीटीआई के अनुसार मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया ने गुरुवार को डीजीसीए के 4 जनवरी के नोटिस का जवाब भेजा, जिसमें 26 नवंबर, 2022 की एआई 102 उड़ान में हुई घटना का विवरण दिया गया है.

बता दें कि पिछले साल 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री पर कथित तौर पर  पेशाब किया था.

बताया गया था कि घटना उस समय हुई जब लंच के बाद लाइट बंद थी. पेशाब करने के बाद, वह आदमी तब तक खड़ा रहा, जब तक कि एक अन्य यात्री ने उसे जाने के लिए नहीं कहा. महिला ने चालक दल से शिकायत की और उन्हें बताया था कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग गए हैं. चालक दल ने कथित तौर पर उसे कपड़े और चप्पलें दीं और उसे अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एयर इंडिया के एक अधिकारी के हवाले से बताया था कि शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है. एक अधिकारी ने कहा था कि एयर इंडिया ने एक आंतरिक समिति का गठन किया और पुरुष यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट' में डालने की सिफारिश की. मामला एक सरकारी समिति के अधीन है और फैसले का इंतजार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला ने कथित तौर पर अपने पत्र में कहा था कि वह गंदी सीट पर वापस नहीं जाना चाहती थी, इसलिए उसे क्रू सीट दी गई. एक घंटे के बाद, उसे सीट पर लौटने के लिए कहा गया, जो बाद में चादरों से ढकी हुई थी, लेकिन उसमें अभी भी बदबू आ रही थी. बाद में, उसे एक और चालक दल की सीट दी गई, जहां उसने अपना बाकी का उड़ान का समया बिताया.