विज्ञापन
Story ProgressBack

VIDEO: सिंगापुर के एयरशो में IAF की चॉपर डिस्प्ले टीम 'सारंग' ने बिखेरे रंग

सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम ने कहा, "अपनी अब तक की यात्रा में हम हर मील के पत्थर तक पहुंचे और हर जीत का जश्न मनाने पर विचार करते हुआए हैं. सारंग टीम ने भारतीय वायु सेना के राजदूत के रूप में 20 गौरवशाली वर्ष पूरे कर लिए हैं".

Read Time: 3 mins
VIDEO: सिंगापुर के एयरशो में IAF की चॉपर डिस्प्ले टीम 'सारंग' ने बिखेरे रंग
सिंगापुर एयरशो को उसकी वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया गया था.
नई दिल्ली:

भारतीय एयर फोर्स की सारंग हेलीकोप्टर डिस्प्ले टीम ने सिंगापुर के एयरशो में हिस्सा लिया था. भारतीय एयर फोर्स की हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने सारंग हेलीकोप्टर डिस्प्ले टीम द्वारा संचालित एडवांस्ड लाइट हेलीकोप्टर (द्रूव) का निर्माण किया है, जिसने 24 फरवरी को सिंगापुर एयरशो में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. 

एक्स पर की गई एक पोस्ट में सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम ने कहा, "अपनी अब तक की यात्रा में हम हर मील के पत्थर तक पहुंचे और हर जीत का जश्न मनाने पर विचार करते हुआए हैं. सारंग टीम ने भारतीय वायु सेना के राजदूत के रूप में 20 गौरवशाली वर्ष पूरे कर लिए हैं. हमारी अविश्वसनीय प्रदर्शन टीम को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं".

सिंगापुर एयरशो को उसकी वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया गया था. मंगलवार को सारंग हेलीकाप्टर डिस्प्ले टीम ने भी संचालन किया. जैसे ही सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम ने सिंगापुर एयरशो में भाग लिया, 20 फरवरी को कमेंटेटर ने कहा, "जय हिंद, शुभ दोपहर, नमस्ते, सिंगापुर. आप कैसे हैं? एयरशो का आनंद ले रहे हैं? शानदार. आप अपने उत्साह को बढ़ने दें और सिंगापुर के आसमान को रोशन करने वाले एयरशो का आनंद लें."

उन्होंने कहा, सिंगापुर केवल भारत के इतिहास का हिस्सा नहीं बल्कि सारंग की यात्रा के दिल में भी है. आप अपने कैमरा तैयार कर लें क्योंकि हमारी टीम आसमान को सारंग रंग में रंगने के लिए तैयार है." उन्होंने सिंगापुर एयरशो में प्रदर्शित चार हेलीकॉप्टरों के कमांडिंग अधिकारियों का भी परिचय दिया. 

एक्स पर एक पोस्ट में, आईएएफ की सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम ने कहा, "सिंगापुर एयरशो 2024 के उद्घाटन दिवस पर सिंगापुर के आसमान को चित्रित करने वाली सारंग टीम की झलक!" इस साल सिंगापुर एयरशो में सारंग टीम के चार हेलीकोप्टर डिस्प्ले ने परफॉर्म किया. डिस्प्ले को एएलएच ध्रुव की गतिशीलता के साथ-साथ इन मशीनों को उड़ाने वाले भारतीय वायुसेना पायलटों के उच्च स्तर के कौशल को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

सारंग टीम 12 फरवरी को सिंगापुर पहुंची थी और सिंगापुर वायु सेना (आरएसएएफ) के चांगी एयरबेस से संचालित हुई.  सिंगापुर एयरशो 20 से 24 फरवरी तक आयोजित किया गया था. इस एयर शो में भारत, इंडोनेशिया, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया सहित दुनिया भर से विभिन्न प्रकार की प्रदर्शन टीमें शामिल हुईं. शो में प्रमुख विमान और सिस्टम निर्माता और ऑपरेटर भी अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तबीयत बिगड़ने के बाद जल संकट पर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, AAP सांसद पीएम मोदी को लिखेंगे पत्र
VIDEO: सिंगापुर के एयरशो में IAF की चॉपर डिस्प्ले टीम 'सारंग' ने बिखेरे रंग
5 से 6 लाख रुपए में बेचे गए UGC-NET के पेपर, CBI के हाथ लगे कई सबूत
Next Article
5 से 6 लाख रुपए में बेचे गए UGC-NET के पेपर, CBI के हाथ लगे कई सबूत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;