यासीन मलिक की सजा के बाद कश्मीर के कुछ इलाकों में हिंसक प्रदर्शन, इंटरनेट बंद

जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के आतंकवादी यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाये जाने के बाद कश्मीर में बवाल मचा गया है. कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं.पत्थरबाजी की घटना भी हुई है.

यासीन मलिक की सजा के बाद कश्मीर के कुछ इलाकों में हिंसक प्रदर्शन, इंटरनेट बंद

श्रीनगर के मैसूमा इलाके में प्रदर्शन के बाद पत्थरबाजी की खबर है

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के आतंकवादी यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाये जाने के बाद कश्मीर में बवाल मचा गया है. कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं.पत्थरबाजी की घटना भी हुई है. पत्थरबाजों को खदेड़ने के लिये सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज किया है. भीड़ पर आंसू गैस भी छोड़े गए हैं. फिलहाल हालात तनावपूर्ण बनी हुई है जिसके कारण प्रशासन ने कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है.  सजा के खिलाफ श्रीनगर के मैसूमा इलाके में प्रदर्शन के बाद पत्थरबाजी होने की घटना सामने आई है. मैसुमा वही इलाका है जहां यासीन मलिक रहता था.

अभी भी घाटी में तनाव की स्थिति बनी हुई है. बड़ी संख्या में सुरक्षा बल मौके पर तैनात किया गया है. ख़ासकर श्रीनगर के मैसूमा इलाके में जहां यासीन के कई समर्थक रहते हैं वहां पर हालात ज़्यादा खराब हैं. सजा सुनाये जाने के बाद यहां पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. बुधवार को श्रीनगर के कुछ इलाकों में बंद की स्थिति भी देखने को मिली है. जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने जम्मू और कश्मीर जोन और उसके साथ लगते इलाकों में विशेष नाके स्थापित कर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है.

श्रीनगर शहर में यासीन मलिक मामले को लेकर आंशिक बंद देखा गया. श्रीनगर के कुछ इलाकों में दुकानें और कारोबार बंद हैं. हालांकि, गाड़ियों की आवाजाही जारी है. सुरक्षाबल फिलहाल सतर्कता बनाए हुए हैं. कश्मीर में शहर में सुरक्षाबलों की चौकसी के साथ-साथ जगह-जगह विशेष नाके स्थापित किए गए हैं. आने-जाने वाले लोगों की गहन तलाशी ली जा रही है. पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों को सतर्क रहने को कहा गया है.
ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : यासीन मलिक को किन-किन धाराओं में हुई सजा, बता रहे हैं अलगाववादी नेता के वकील