VIDEO : 'धरती की जन्नत' में जल्द शुरू होगी रेल सेवा, मंत्री ने लिया जायजा

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इन दिनों कश्मीर में हैं और इसी दौरान उन्होंने उधमपुर से बारामूला के बीच बन रहे रेलवे लिंक प्रोजेक्ट का दौरा किया. इसी लाइन पर भारत की सबसे ऊंची रेलवे ब्रिज भी है. 

VIDEO : 'धरती की जन्नत' में जल्द शुरू होगी रेल सेवा, मंत्री ने लिया जायजा

रेल मंत्री ने कश्मीर घाटी में बन रहे रेलवे प्रोजेक्ट का लिया जायजा

खास बातें

  • रेल मंत्री ने लिया निर्माण कार्यों का जायजा
  • कश्मीर घाटी में जल्द शुरू होगी रेल सेवा
  • कश्मीर के लिए विशेष वंद भारत ट्रेन तैयार की जा रही है
नई दिल्ली:

धरती की जन्नत कही जाने वाली कश्मीर घाटी जल्द ही रेल सेवा से जुड़ जाएगी. इसे लेकर काम तेजी से चल रहा है. शनिवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने चल रहे कार्यों का जायजा भी लिया. कश्मीर घाटी के मौसम को ध्यान में रखते हुए रेलवे मंत्रालय एक ऐसा वंदे भारत ट्रेन बना रहा है, जो वहां के सर्द मौसम में भी यात्रियों को ला और ले जा सके. रेल मंत्री ने अपने दौरे के दौरान कहा कि इस साल दिसंबर तक या अगले साल जनवरी-फरवरी तक घाटी में रेल सेवा शुरू हो जाएगी. 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इन दिनों कश्मीर में हैं और इसी दौरान उन्होंने उधमपुर से बारामूला के बीच बन रहे रेलवे लिंक प्रोजेक्ट का दौरा किया, इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया. इसी लाइन पर भारत की सबसे ऊंची रेलवे ब्रिज भी है. 

अपने कश्मीर दौरे को लेकर रेल मंत्री ने एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के लिए एक स्पेशल डिजाइन की वंदे भारत ट्रेन तैयार की जा रही है. हमे यहां के तापमान और होने वाली बर्फबारी का अंदाजा है. हम इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर ही ऐसी ट्रेन तैयार करने में लगे हैं जो मौसम की मार भी झेले सके. इस ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए हीटिंग सिस्टम की भी व्यवस्था की जाएगी. इस साल के मध्य तक ये ट्रेन कश्मीर में होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी शुरू से ही इस बात पर खासा जोर दे रहे हैं कि हमे देश के बाकी हिस्सों से कश्मीर घाटी को भी जोड़ना है. मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है रेलवे हर दिन 13 किलोमीटर का रेलवे ट्रैक बिछा रही है. हमारा प्रयास है कि हम इस रेलवे लिंक को कुपवाड़ा तक लेकर जाएंगे.