Video: लॉन्च से पहले सड़क पर दौड़ती दिखी मुंबई की पहली इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस

BEST के अधिकारियों के अनुसार, बसों के निर्माता सबसे पहले गुरुवार सुबह दक्षिण मुंबई में मंत्रालय के पास एक समारोह में उनका अनावरण करेंगे और फिर उन्हें BEST उपक्रम को सौंप देंगे.

Video: लॉन्च से पहले सड़क पर दौड़ती दिखी मुंबई की पहली इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस

मुंबई :

देश का पहला वातानुकूलित डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस समेत दो इलेक्ट्रिक बस गुरुवार को बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST)उपक्रम के बेड़े में शामिल होंगी. इस बात की बुधवार को अधिकारियों ने जानकारी दी. एप बेस्ड प्रीमियम बस सेवा के लिए सिंगल डेकर इलेक्ट्रिक बस और डबल डेकर वातानुकूलित बस दक्षिण मुंबई में एनसीपीए में आयोजित होने वाले एक समारोह में लॉन्च की जाएगी.

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य गणमान्य शामिल होंगे. इस दौरान एक कॉफी टेबल बुक सहित दो पुस्तकें पब्लिश की जाएंगीं. हालांकि, कार्यक्रम से पहले काले और लाल रंग की डबल डेकर बस और नीले रंग की सिंगल डेकर बस की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं.

BEST के अधिकारियों के अनुसार, बसों के निर्माता सबसे पहले गुरुवार सुबह दक्षिण मुंबई में मंत्रालय के पास एक समारोह में उनका अनावरण करेंगे और फिर उन्हें BEST उपक्रम को सौंप देंगे. गौरतलब है कि बेस्ट ने एक निजी कंपनी को विभिन्न चरणों में 900 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति का ठेका दिया है. इनमें से 50 प्रतिशत बसें मार्च 2023 तक और शेष 50 प्रतिशत उसके बाद आने की उम्मीद है.

मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा प्रदाता ने शहर में प्रीमियम ऐप-आधारित सार्वजनिक परिवहन शुरू करने की योजना बनाई है. अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से अपनी सीट बुक करनी होगी. हालांकि, उन्हें इस प्रीमियम सेवा के लिए पारंपरिक बसों की तुलना में अधिक किराया देना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें -
-- "मुझे बिना किसी डर और शांति से जीने का हक वापस दो" : गैंगरेप केस के दोषियों की रिहाई पर बिलकिस बानो
-- "हम बेहद डरे-सहमे हैं" : बिलकिस बानो के शौहर ने 11 दोषियों की रिहाई पर दी प्रतिक्रिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दोषियों की रिहाई पर बिलकिस बानो ने कहा, "मुझे बिना किसी डर के जीने का हक वापस दो"